विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2022

बिहार CM नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे, केजरीवाल और लेफ्ट नेताओं से की मुलाकात

बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच विपक्ष के नेताओं के संग मुलाकात कर रहे हैं. इसी सिलसिले में आज नीतीश कुमार ने लेफ्ट पार्टी के दिग्गज नेता सीताराम येचुरी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मिले.

Read Time: 4 mins
बिहार CM नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे, केजरीवाल और लेफ्ट नेताओं से की मुलाकात
नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन आज
नई दिल्ली:

बिहार की सियासत में पिछले दिनों जो घमासान मचा उससे हर कोई वाकिफ है, अब जब नीतीश कुमार बिहार के सीएम की कुर्सी फिर से संभाल चुके हैं. ऐसे में वो विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं. अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच विपक्ष के नेताओं के संग मुलाकात कर रहे हैं. इसी सिलसिले में नीतीश कुमार ने आज लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. 

लेफ्ट पार्टी के दिग्गज नेता सीताराम येचुरी से मिलने पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे बहुत पहले से संबंध हैं, जब दिल्ली आते थे यहां आते थे. हम सब पूरे देश मे लेफ्ट पार्टियां एक साथ मिल जाएंगे तो बड़ी बात होगी. सीताराम  जो संविधान को मानते हैं उनको साथ लेकर चलना है. वहीं नीतीश कुमार से मुलाकात करने पर दिग्गज नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करना होगा.

सीताराम येजुरी ने कहा कि देश के जरूरी है सब सेक्युलर पार्टी एक साथ आए, नीतीश आए स्वागत की बात है . वो पहले भी आते थे , मकसद है सब जनवादी पार्टी एक साथ आए. संविधान का चरित्र को बचाना है. गणराज्य पर हमले से रोकने के लिये साथ आना जरूरी है. पहले सबका एकजुट होना एजेंडा है, पीएम बाद में तय होगा. फिलहाल सबसे बातचीत चल रही है उम्मीद है सभी विपक्षी पार्टियों एक साथ आएगी.

नीतीश कुमार ने बीते दिन ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बात हुई. नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराया कि उनकी पीएम बनने की महत्वाकांझा नहीं है. वो सिर्फ बिखरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलने का भी कार्यक्रम है. हालांकि उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए मेरा कोई दावा नहीं है.

नीतीश कुमार ने दिल्ली में कहा कि बहुत दिन हो गए थे यहां आए, इसलिए आए हैं, कोई खास बात नहीं है. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमने शुरू से कहा है कि जो साथ हैं उसी तरह से अगर अधिक से अधिक विपक्ष के लोग साथ हो जाएंगे, तो बहुत अच्छा माहौल होगा. यह सब लोगों की इच्छा पर है. जब दूसरे अन्य पार्टियों के साथ बातचीत होगी, तब इस मसले पर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें : "जब सब चीज मुफ्त में मिल रही है तो किस बात की महंगाई": राहुल गांधी पर यूपी के मंत्री का निशाना

नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से सरकार चलाने की आजकल कोशिश हो रही है, तो आप देखिए कौन सा काम हो रहा है, विकास की कौन सी परियोजनाएं हो रही हैं. सब कुछ एकतरफा हो रहा है और धीरे-धीरे क्षेत्रीय पार्टियों को कमजोर करने की कोशिश हो रही है. आपको बता दें कि हाल ही में नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ते हुए कहा कि अब वो जिंदगी में कभी बीजेपी के साथ जाने की मूर्खता नहीं करेंगे.

VIDEO: UP, बिहार और झारखंड में कम बारिश से फसलों की बुआई पर बुरा असर, किसान चिंतित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"संविधान की प्रति लेकर घूमने वालों ने किया था संविधान दिवस मनाने का विरोध" : पीएम मोदी
बिहार CM नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे, केजरीवाल और लेफ्ट नेताओं से की मुलाकात
सैन्य इतिहास में पहली बार : स्कूल के सहपाठी दो दोस्त एक साथ भारतीय सेना और नौसेना के प्रमुख बनेंगे
Next Article
सैन्य इतिहास में पहली बार : स्कूल के सहपाठी दो दोस्त एक साथ भारतीय सेना और नौसेना के प्रमुख बनेंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;