दिल्ली के बाजारों का पुनर्विकास करेगी केजरीवाल सरकार, पहले चरण में इन 5 Markets की होगी रीब्रांडिंग

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम धीरे-धीरे करके दिल्ली के सभी बाजारों को वर्ल्ड स्टैंडर्ड बनाने जा रहे हैं. इसके बाद एक डिजाइन कंपटीशन हम लोग रख रहे हैं कि किस मार्केट को कैसे डेवलप किया जाए.

दिल्ली के बाजारों का पुनर्विकास करेगी केजरीवाल सरकार, पहले चरण में इन 5 Markets की होगी रीब्रांडिंग

पहले चरण के तहत री-डेवलप होने वाले 5 बाज़ारों की USP के साथ रीब्रांडिंग की जाएगी

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिल्ली के प्रसिद्ध बाजारों का पुनर्विकास करने की ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी दिल्ली के कई बाजार ऐसे हैं जो बहुत प्रसिद्ध हैं. जैसा कि हमने दिल्ली में बजट के दौरान वादा किया था कि इन बाजारों का पुनर्विकास किया जाएगा और उनकी रीब्रांडिंग की जाएगी. पहले चरण में हम पांच बाजार ले रहे हैं. जिनका पुनर्विकास और रीब्रांडिंग होगी.

उन्होंने कहा कि यह 5 बाजार हमने लोगों से पूछ कर तय किये हैं. 33 बाजारों के 49 आवेदन हमारे पास आए जबकि हमने अखबार में विज्ञापन देकर लोगों से आवेदन मंगाए थे. उसके बाद 8 सदस्यों की कमिटी ने फैसला लिया और कमिटी ने बाज़ारों का दौरा भी किया है.

पहले चरण के तहत री-डेवलप होने वाले 5 बाज़ार जो तय किए गए गए हैं उनकी USP के साथ रीब्रांडिंग की जाएगी. इनमें कमला नगर (Youth Hangout जोन), खारी बावली (सर्वश्रेष्ठ मसाले मुगल सल्तनत की धरोहर), लाजपत नगर, सरोजनी नगर और कीर्ति नगर शामिल हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम धीरे-धीरे करके दिल्ली के सभी बाजारों को वर्ल्ड स्टैंडर्ड बनाने जा रहे हैं. इसके बाद अब एक डिजाइन कंपटीशन हम लोग रख रहे हैं कि किस मार्केट को कैसे डेवलप किया जाए. देश के सबसे बेहतरीन डिजाइनर और देश के सबसे बेहतरीन आर्किटेक्ट इस डिजाइन कंपटीशन में हिस्सा लेंगे. अगले लगभग 6 हफ्ते के अंदर यह डिजाइन कंपटीशन हम घोषित कर देंगे. उनसे जो डिजाइन आएंगे, उनमें जो बेस्ट डिजाइन होंगे उसके आधार पर मार्केट को पुनर्विकास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:
दिल्लीवालों घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों पर रोकी आवाजाही
प्राइवेट स्कूल फीस बढ़ोतरी का प्रस्ताव 15 दिन के भीतर भेज सकेंगे, दिल्ली सरकार ने दी मोहलत
दिल्ली जिमखाना क्लब पर नियंत्रण की जंग तेज, NCLAT ने सरकार को भेजा नोटिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंसानियत के आधार पर हरियाणा से और पानी देने का निवेदन करेंगे: अरविंद केजरीवाल