2022 के एक केस को रद्द करने की मांग को लेकर SC पहुंचे CM सिद्धारमैया

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि यह सिर्फ एक विरोध प्रदर्शन था. इससे  कानून-व्यवस्था का कोई उल्लंघन नहीं हुआ.

2022 के एक केस को रद्द करने की मांग को लेकर SC पहुंचे CM सिद्धारमैया

सिद्धारमैया पहुंचे सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंचे हैं. 2022 में विरोध प्रदर्शन करने पर दर्ज मामले को रद्द करने की मांग के चलते वह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. उन्होंने कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है.  दरअसल, आत्महत्या मामले में नाम आने पर तत्कालीन मंत्री ईश्वरप्पा के इस्तीफे की मांग को लेकर सिद्धारमैया ने विरोध प्रदर्शन किया था. इसे लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. 
 
सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि यह सिर्फ एक विरोध प्रदर्शन था. इससे  कानून-व्यवस्था का कोई उल्लंघन नहीं हुआ. बाद में ईश्वरप्पा ने पद छोड़ दिया था. दरअसल, पिछले हफ्ते  कर्नाटक हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की 2022 में उनके खिलाफ दर्ज एक FIR को रद्द करने की याचिका खारिज कर दी.

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने सीएम सिद्धारमैया, राज्य कैबिनेट मंत्री एमबी पाटिल, रामलिंगा रेड्डी और कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.  साथ ही जन प्रतिनिधियों की अदालत में शारीरिक तौर पर पेश होने का आदेश भी दिया है. अदालत ने सीएम सिद्धारमैया को छह मार्च, ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर रामलिंगा रेड्डी को सात मार्च, कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी आरएस सुरजेवाला को 11 मार्च को और भारी उद्योग मंत्री एमबी पाटिल को 15 मार्च को पेश होने के लिए कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि वर्तमान सीएम सहित कांग्रेस नेताओं ने अप्रैल 2022 को ठेकेदार संतोष पाटिल की मौत के मामले में केएस ईश्वरप्पा की गिरफ्तारी की मांग करते हुए एक विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था.