विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 13, 2023

"जनता हमें बताएगी...": राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर बोली प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने विपक्ष पर असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जो राजनीति लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास करती है और जनता के मुद्दों की बात नहीं करती है, वह अब इस देश में नहीं चलेगी."

राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत की सराहना की.

शिमला:

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार (Karnataka Assembly Elections 2023) बन रही है. विधानसभा चुनावों के नतीजों में कांग्रेस (Congress) ने 137 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है. बीजेपी को 65 सीटें मिली हैं. इस जीत के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जनता का शुक्रिया अदा किया है. इस दौरान मीडिया ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Elections 2024) में प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर सवाल किए. इसके जवाब में प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि हमें जनता बताएगी कि इस बारे में क्या करना है.

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की बढ़ती मांग पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "जैसा कि मैंने कहा, यह (कर्नाटक में सत्ता में आना) एक बड़ी जिम्मेदारी है. हम कुछ गारंटियों के साथ लोगों के पास गए और उन्हें पूरा करना चाहिए. हमें लोगों के लिए काम करना है. जनता हमें बताएगी कि आगे क्या होगा."  

विपक्ष पर असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जो राजनीति लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास करती है और जनता के मुद्दों की बात नहीं करती है, वह अब इस देश में नहीं चलेगी. यह हमने हिमाचल में देखा है." 

कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कर्नाटक चुनाव नतीजे को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ मिला जनादेश बताया. उन्होंने कहा कि ये जीत अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मील का पत्थर साबित होगी. सिद्धारमैया ने कहा, "लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ये जीत मील का पत्थर साबित होगी. मुझे उम्मीद है कि सभी गैर-बीजेपी पार्टियां एक साथ आएंगी और बीजेपी को हारता देखेंगी. मैं राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की भी उम्मीद करता हूं."

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत की सराहना की. राहुल गांधी ने कहा, "कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हो गया है. अब मोहब्बत की दुकानें खुल गई हैं." दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा- "कांग्रेस गरीबों के समर्थन में खड़ी है. इस चुनाव के बारे में मुझे वास्तव में जो पसंद आया वह यह है कि हमने लड़ाई नफरत से नहीं लड़ी. हमने चुनाव प्यार से लड़ा."

वहीं, कांग्रेस के प्रभारी महासचिव, संचार जयराम रमेश ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे 'भारत जोड़ो' यात्रा का सीधा प्रभाव है. इस यात्रा ने कैडर को पुनर्जीवित किया."

ये भी पढ़ें:-

कर्नाटक में कायम रही 38 सालों की परंपरा, कांग्रेस को मिला प्रचंड बहुमत; चुनाव नतीजों की 10 बातें

कर्नाटक चुनाव नतीजे: दिल्ली से दक्षिण दूर है, और दक्षिण से दिल्ली की दूरी भी अधिक है

सटीक साबित हुआ कर्नाटक चुनाव परिणाम को लेकर NDTV का अंदाज़ा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान फायरिंग मामला : लॉरेंस बिश्नोई के भाई के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
"जनता हमें बताएगी...": राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर बोली प्रियंका गांधी वाड्रा
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Next Article
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;