विज्ञापन
Story ProgressBack

"वाराणसी के बाद सबसे लोकप्रिय सीट": योगी के गढ़ गोरखपुर से रवि किशन को टिकट

भोजपुरी अभिनेता रवि किशन योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से दोबारा चुनाव लड़ेंगे. 2019 के चुनाव में रवि किशन ने सपा उम्मीदवार रामभुआल निषाद के खिलाफ 3 लाख से ज्यादा वोटों की बढ़त के साथ जीत हासिल की थी.

Read Time: 3 mins

काशी के बाद सबसे हॉट सीट गोरखपुर

नई दिल्‍ली:

भोजपुरी फिल्मस्टार रवि किशन (Ravi Kishan) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा एक बार फिर उन पर भरोसा जताने और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें गोरखपुर से मैदान में उतारने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. रवि किशन ने पिछली बार साल 2019 में इस सीट पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्‍ट जारी की, जिसमें ऐलान किया गया कि पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरेंगे. यह तीसरी बार है, जब पीएम मोदी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. 2014 में उन्होंने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को हराया और 2019 में समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव के खिलाफ जीत हासिल की. 

काशी के बाद सबसे हॉट सीट गोरखपुर

बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा, "मैं शीर्ष नेतृत्व को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं... संगठन ने मुझे काशी के बाद सबसे हॉट सीट से दूसरा मौका दिया. मैं पूरे संगठन और प्रधानमंत्री मोदी का दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हूं. मैं इस भरोसे को कायम रखूंगा.. .बीजेपी 400 सीटें जीतेगी और गोरखपुर सीट इतिहास रचेगी." 

रवि किशन ने पिछले चुनाव में दर्ज की थी शानदार जीत

जाने-माने भोजपुरी अभिनेता रवि किशन योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से दोबारा चुनाव लड़ेंगे. रवि किशन से पहले इस सीट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़े थे. 2019 के चुनाव में रवि किशन ने सपा उम्मीदवार रामभुआल निषाद के खिलाफ 3 लाख से ज्यादा वोटों की बढ़त के साथ जीत हासिल की थी. रविकिशन को उम्‍मीद है कि जनता का इस बार भी उन्‍हें ऐसा ही प्‍यार मिलेगा और वह जीत दर्ज करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मैराथन बैठक के कुछ दिनों बाद भाजपा ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें अमित शाह जैसे दिग्गजों सहित 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल किए गए. अमित शाह और राजनाथ सिंह क्रमशः अपनी वर्तमान गांधीनगर और लखनऊ सीटों से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :- 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गजब! बुलेट पर सवार थे 7 लोग... एक को कंधे पर भी बिठाया, कट गया 9500 का चालान
"वाराणसी के बाद सबसे लोकप्रिय सीट": योगी के गढ़ गोरखपुर से रवि किशन को टिकट
"BJP सरकार में सूदखोरों से परेशान लोग आत्महत्या करने पर विवश" : अखिलेश यादव
Next Article
"BJP सरकार में सूदखोरों से परेशान लोग आत्महत्या करने पर विवश" : अखिलेश यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;