विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2019

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान, कैंसर से की तुलना

भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण पर एक संगोष्ठी में कहा कि एक कड़ा कानून लागू करना आवश्यक है. जो लोग इसका उल्लंघन करते हैं तो उनके लिए मतदान के अधिकारों को रद्द करने और आर्थिक प्रतिबंध जैसे दंड का प्रावधान होना चाहिए.

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान, कैंसर से की तुलना
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भारत की बढ़ती जनसंख्या की तुलना ‘कैंसर के दूसरे चरण' से की और इसे नियंत्रित करने के लिए एक कड़ा कानून बनाये जाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि यदि इसे नियंत्रित नहीं किया गया तो यह चौथे चरण में चली जाएगी और लाइलाज हो जाएगी. भाजपा नेता सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण पर एक संगोष्ठी में कहा कि एक कड़ा कानून लागू करना आवश्यक है. जो लोग इसका उल्लंघन करते हैं तो उनके लिए मतदान के अधिकारों को रद्द करने और आर्थिक प्रतिबंध जैसे दंड का प्रावधान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जनसंख्या को नियंत्रित करने के उपायों का विरोध करने वालों ने धर्म को बीच में डाल दिया.

नीतीश सरकार के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘घड़ियाली आंसू' बहाना बंद करें

गिरिराज सिंह ने रिपोर्टों का हवाला देते हुए दावा किया कि अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के बीच प्रजनन दर बहुसंख्यक से बहुत अधिक है. उन्होंने पूछा कि क्या यह सच नहीं है कि जहां भी बहुसंख्यक समुदाय की आबादी में गिरावट आई है, वहां सामाजिक सौहार्द बिगड़ गया है. देश में तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि देश में हर साल दो करोड़ बच्चे पैदा हो रहे हैं. सिंह ने कहा, ‘बढ़ती जनसंख्या दूसरे चरण का कैंसर बन गई है. यह नियंत्रित नहीं है, यह बीमारी चौथे चरण में चली जाएगी और लाइलाज बन जाएगी.'

क्या राजनीति से संन्यास लेंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह? दिए यह संकेत

जनसंख्या नियंत्रण के लिए गिरिराज सिंह ने चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि चीन की तरह भारत को भी कड़ा कानून लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में इसकी विस्फोटक वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए जनसंख्या को नियंत्रित करने के उपायों की वकालत की थी. परिवार को पालना भी देशभक्ति का कार्य है. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर चिंता व्यक्त की है. जनसंख्या नियंत्रण पर कानून लाने के लिए आंदोलन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह इस तरह की यात्रा करेंगे, जो 11-13 अक्टूबर के दौरान मेरठ से दिल्ली तक आयोजित होगी.

Video: पक्ष-विपक्ष: आबादी रोकने के कानून पर क्या सोचते हैं लोग

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जब्त की PFI की 57 करोड़ की प्रॉपर्टी
बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान, कैंसर से की तुलना
अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर क्यों नहीं हो रहा उपचुनाव? चुनाव आयोग ने बताई वजह
Next Article
अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर क्यों नहीं हो रहा उपचुनाव? चुनाव आयोग ने बताई वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com