विज्ञापन
This Article is From Oct 22, 2022

गाजियाबाद: महिला को कथित तौर पर गैंग रेप की कहानी गढ़ने के आरोप में किया गया गिरफ्तार

आरोपी महिला ने अपने अपहरण और बाद में पांच आरोपियों द्वारा गैंग रेप करने की बात कही थी. पुलिस फिलहाल इस मामले में गिरफ्तार महिला से पूछताछ कर रही है.

गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

गाजियाबाद पुलिस ने एक महिला को गैंग रेप की 'फर्जी' कहानी बताने और पुलिस को गुमराह करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया है. इससे पहले पुलिस ने महिला के खिलाफ ठगी और फर्जीवाड़ा का मामला भी दर्ज किया था. आरोपी महिला ने अपने अपहरण और बाद में पांच आरोपियों द्वारा गैंग रेप करने की बात कही थी. पुलिस फिलहाल इस मामले में गिरफ्तार महिला से पूछताछ कर रही है. गाजियाबाद पुलिस की एसपी (सिटी -1) निपुण अग्रवाल ने कहा कि इस महिला को हमारी टीम ने गिरफ्तार किया था. हमने उसका बयान दर्ज करने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दिया है. जहां से उसे फिलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. महिला से पहले उसके तीन साथी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. जिनकी पहचान अजाद, अफजल और गौरव के रूप में की गई है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को संपत्ति विवाद में गैंगरेप की साजिश रचने की आरोपी महिला के तीन साथियों आजाद, अफजल और गौरव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था. पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक दुबे ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि 40 वर्षीय महिला वर्तमान में दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती है.

पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली की एक महिला के इस दावे को 'मनगढ़ंत' बताते हुए खारिज कर दिया था कि उसके साथ पांच लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया और उसके साथ बर्बरता की. पुलिस ने दावा किया था कि पूरी साजिश संपत्ति हड़पने के लिए रची गयी थी, जिसे लेकर महिला और आरोपियों के बीच विवाद था. उन्होंने बताया कि महिला की मदद करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला ने दावा किया था कि उसके साथ पांच लोगों ने दो दिन तक सामूहिक बलात्कार किया था.

इस घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दावा किया था कि 36 साल की महिला बोरे में बंद मिली थी और उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे. उन्होंने यह भी दावा किया था कि महिला के गुप्तांगों में लोहे की छड़ डाली गई थी. हिरासत में लिए गए चार लोगों से पुलिस अब भी पूछताछ कर रही है.

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने कहा कि घटना की जांच के लिए वह दो सदस्यीय तथ्य अन्वेषण दल भेजेगा. आयोग ने ट्वीट किया, "एनसीडब्ल्यू मामले का संज्ञान ले रहा है और पीड़िता के परिवार और संबंधित अधिकारियों से मिलने के लिए दो सदस्यीय तथ्य अन्वेषण दल भेज रहा है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मैं तो हमेशा से ही... बिहार के 'सुपरकॉप' लांडे ने क्यों दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखकर बताई वजह
गाजियाबाद: महिला को कथित तौर पर गैंग रेप की कहानी गढ़ने के आरोप में किया गया गिरफ्तार
भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार होने से लेकर CM पद छोड़ने तक, पढ़ें केजरीवाल के मामले में कब-कब क्या हुआ
Next Article
भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार होने से लेकर CM पद छोड़ने तक, पढ़ें केजरीवाल के मामले में कब-कब क्या हुआ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com