दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को नौ दिन की ED की हिरासत में भेजा

मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे (Sanjay Pandey) को आज दिल्ली की राउज एवेन्यू विशेष कोर्ट (Rouse Avenue Special Court) ने नौ दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है. संजय पांडे को IPS नौकरी की दौरान अपनी कंपनी बनाकर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) कर्मचारियों की कथित अवैध फोन टैपिंग से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली की स्पेशल कोर्ट ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को नौ दिन की ED की हिरासत में भेजा

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ईडी ने कोर्ट में पेश किया.

मुंबई:

दिल्ली (Delhi) की राउज एवेन्यू की स्पेशल कोर्ट ने मुंबई के पूर्व कमिश्नर संजय पांडे (Sanjay Pandey) को NSE फोन टैपिंग मामले में 9 दिन की ED की कस्टड़ी में भेज दिया है. संजय पांडे पर NSE केस में फोन टैपिंग करने का आरोप है. ईडी ने संजय पांडे को कल गिरफ्तार किया था, जिसके बाद आज पांडे को कोर्ट में पेश कर 10 दिन की पुलिस कस्टड़ी मांगी थी. ईडी ने उनको NSE फोन रिकॉर्डिंग केस में गिरफ्तार किया है. संजय पांडे एक वक्त में IPS रहते हुए भी लंबी छुट्टी पर थे. इस दौरान उन्होंने INSE नाम की कंपनी बनाई. ये कंपनी NSE का साइबर ऑडिट करती थी. इल्जाम है कि इस कंपनी ने NSE के कर्मचारियों की स्नूपिंग की है.

संजय पांडे की गिरफ्तारी के साथ ही मुंबई पुलिस अपने सबसे बुरे दौर में दिखाई दे रही है. पिछले तीन साल में ये दूसरे पुलिस कमिश्नर हैं, जो इस तरह दागदार हुए हैं. इसके पहले परमवीर सिंह ने मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद पर रहते हुए जो काम किए उसके चलते अब वो जमानत पर हैं. उनके दौर में एंटीलिया केस हुआ और उनकी नाक के नीचे काम करने वाले सचिन वाजे पर हत्या का आरोप लगा. वहीं परमवीर सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं. जानकार कह रहे हैं कि मुंबई पुलिस के आला अफसरों के कारनामों का असर पूरी फोर्स पर है. बता दें कि मुंबई पुलिस कमिश्नर का पद महाराष्ट्र पुलिस में दूसरे नंबर पर माना जाता हैं. इस शहर का कमिश्नर बनना कभी साख की बात हुआ करती थी.

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र : कैबिनेट मंत्री पद दिलाने के नाम पर 100 करोड़ मांगने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा