सिद्धू मूसेवाला मर्डर के 2 संदिग्ध को पुलिस ने मार गिराया, अमृतसर के पास 4 घंटे चला एनकाउंटर

Sidhu Moosewala Murder Case : सूत्रों के मुताबिक- कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने आदेश दिया था कि मनप्रीत ही सबसे पहली गोली मूसेवाला पर चलाएगा.

अमृतसर:

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के संदिग्धों के साथ पंजाब पुलिस की मंगलवार को मुठभेड़ हुई. अमृतसर के पास एक गांव में चार घंटे चले इस एनकाउंटर में गैंगस्टर जगरूप रूपा और मनप्रीत उर्फ मन्नू ढेर हो गया, जबकि तीन पुलिसवाले भी इसमें जख्मी हुए हैं. दो और शूटर्स के भी मारे जाने की खबर है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मुठभेड़ में जगरूप रूपा पहले मारा गया लेकिन दूसरा संदिग्‍ध मनप्रीत सिंह करीब एक घंटे तक फायरिंग करता रहा. करीब चार घंटे तक हुई गोलीबारी के बाद उसे भी मार गिराया गया. यह मुठभेड़ अमृतसर के भकना कलानौर गांव में हुई. क्रास फायरिंग में एक न्‍यूज चैनल के कैमरा पर्सन को भी दाएं पैर में गोली लगी है.

राज्‍य के पुलिस प्रमुख गौरव यादव भी अमृतसर से करीब 20 किमी दूर भाकना गांव स्थित एनकाउंटर स्‍थल पर पहुंचे थे. पंजाब पुलिस के एंटी गैंगस्‍टर टॉस्‍क फोर्स की अगुवाई करने वाले एडीजीपी प्रमोद बेन ने बताया कि गैंगस्टर्स के पास से एके 47 और विदेशी पिस्टल के अलावा बड़ी संख्या में कारतूस और मैग्जीन बरामद हुए हैं.कहा जा रहा है कि मनप्रीत ही वो शूटर है, जिसने सबसे पहली गोली AK47 से मूसेवाला पर चलाई थी. सूत्रों के मुताबिक- कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने आदेश दिया था कि मनप्रीत ही सबसे पहली गोली मूसेवाला पर चलाएगा. दरअसल, मनप्रीत जब पंजाब की जेल में बंद था तब पटियाला गैंग के सदस्यों ने जेल में इसकी जूते-चप्पलों से पिटाई की थी और उस वीडियो को वायरल कर दिया था. इसी के चलते पटियाला गैंग को सबक सिखाने और बदला लेने के लिए मनप्रीत ने गोल्डी बरार से पहली गोली चलाने की गुजारिश की थी और वो पहली गोली मनप्रीत ने ही चलाई थी. इन दोनों के अलावा तीसरा दीपक मुंडी फरार है.

बता दें कि मूसेवाला केस में एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मारने के बाद उनके हमलावरों को जश्‍न मनाते हुए देखा जा सकता है. यह वीडियो एक शूटर के पास से बरामद किया गया था, इसमें पांच लोगों को एक कार में देखा जा सकता है. सभी मुस्‍कुरा रहे हैं ओर कैमरे के सामने अपनी बंदूक लहरा रहे हैं. वीडियो में जो कार में आगे वाली सीट पर नीली टी शर्ट में बैठा है वो शूटर प्रियव्रत फौजी है जबकि पीछे वाली सीट पर जो चेक की शर्ट पहनकर बैठा है वो अंकित है.हत्‍याकांड में शामिल सबसे कम उम्र के शूटर अंकित सिरसा का फोन स्‍कैन किए जाने के बाद यह वीडियो सामने आया है. इस मामले में अंकित और सचिन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, अंकित, सजायाफ्ता गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई के गैंग का सदस्‍य है.डॉक्टर का कहना है कि उनके पास चार घायलों को लाया गया था. इसमें से तीन की हालत सामान्य है और उन्हें चोटें आई हैं, . 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* योगी सरकार में बगावत की आहट, दिल्ली दरबार में हाजिर होंगे असंतुष्ट मंत्री, क्या है नाराजगी की वजह?
* जनता ने तख्तियां दिखाने और नारेबाजी करने के लिए नहीं भेजा : संसद में हंगामे पर स्पीकर ओम बिरला
* भारत में नए COVID-19 केसों में 32.3 फीसदी उछाल, पिछले 24 घंटे में 20,557 मामले