महाराष्ट्र : सरकारी कर्मचारी ने वाट्सएप स्टेटस में उठाए EVM पर सवाल, विभाग ने किया निलंबित

चंद्रपुर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी विनय गौड़ा ने कहा कि पांढरकवडा में तैनात शिवशंकर मोरे के यह खिलाफ कार्रवाई की गई.

महाराष्ट्र : सरकारी कर्मचारी ने वाट्सएप स्टेटस में उठाए EVM पर सवाल, विभाग ने किया निलंबित

चंद्रपुर:

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में ‘इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम)' की प्रभावशीलता पर सवाल उठाने संबंधी व्हाट्सअप स्टेटस लगाने पर वन विभाग के एक कर्मचारी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

चंद्रपुर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी विनय गौड़ा ने कहा कि पांढरकवडा में तैनात शिवशंकर मोरे के यह खिलाफ कार्रवाई की गई. अरनी के सहायक निर्वाचन अधिकारी ने पांढरकवडा के संभागीय वन अधिकारी (वन्यजीव) को लिखे एक पत्र में कहा कि उन्हें मोरे के खिलाफ यह शिकायत मिली है कि उन्होंने 'व्हाट्सअप स्टेटस' लगाकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

सहायक निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने कहा है कि मोरे के 'व्हाट्सअप स्टेटस' में ईवीएम की प्रभावशीलता पर संदेह प्रकट किया गया है जिससे लोगों के मन में भ्रम पैदा हुआ. अरनी चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

पत्र में कहा गया है, 'किसी सरकारी कर्मचारी से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं की जाती है और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.' गौड़ा ने कहा कि इस संबंध में संबंधित कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और मामला दर्ज किया गया है. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव पांच चरणों में होंगे जिसकी शुरुआत 19 अप्रैल से होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं:- 
अग्नि-प्राइम, न्यू जेनरेशन बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)