फरीदाबाद पुलिस ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और भद्दे कमेंट कर रहे 12 मनचलों को पकड़ा

महिला थाना प्रभारी गीता ने पार्क में महिलाओं को भी महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया. उन्होंने बताया कि हमारा उद्देश्य यही है कि महिलाएं सुरक्षित रहें, निडर रहें, स्वस्थ रहें.

फरीदाबाद पुलिस ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और भद्दे कमेंट कर रहे 12 मनचलों को पकड़ा

फरीदाबाद:

फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देश पर महिला थाना सेक्टर-16 प्रभारी इंस्पेक्टर गीता और हेल्प डेक्स की टीम ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले 12 मनचलों को पकड़ा है. पता चला था कि कुछ युवक आवारा घूमते रहते हैं और आने जाने वाली महिलाओं पर भद्दे कमेंट पास करते हैं. लड़कों की उम्र 20 से 22 साल है. इनमें से कोई दसवीं तक पढ़ा है, तो कोई 12वीं तक, तो वहीं किसी ने पढ़ाई छोड़ दी और प्राइवेट काम करता है.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मनचलों को काबू करने के लिए महिला पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मौजूद थी. युवकों ने जब उनके साथ छेड़छाड़ और भद्दे कमेंट किए तो पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. उन युवकों के परिजनों को थाने बुलाया गया और सख्त चेतावनी दी गई कि यदि अगली बार वह ऐसी हरकत करते पाए गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

महिला थाना प्रभारी गीता ने पार्क में महिलाओं को भी महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया. उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त के आदेश पर महिला पुलिस सादी वर्दी में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के बीच मौजूद रहती है. हमारा उद्देश्य यही है कि महिलाएं सुरक्षित रहें निडर रहें स्वस्थ रहें. महिला पुलिस की टीम ने महिलाओं और युवतियों को अपराधों के प्रति सतर्क रहने और महिला हिंसा के प्रति आवाज उठाने के लिए जागरूक किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिलाओं व युवतियों को दुर्गा शक्ति कार्यक्रम के तहत उन्होंने कानूनी जानकारी भी दी और कहा कि महिलाओं को अपराधों और महिला हिंसा जैसी घटनाओं के खिलाफ अपनी आवाज उठानी चाहिए. उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी नोट कराए. हेल्पलाइन नंबर 1091 के पम्फलेट दिए और महिला हिंसा होने पर महिलाओं को थाने में महिला हेल्प डेस्क पर शिकायत दर्ज कराने की अपील की.