विज्ञापन
This Article is From Dec 14, 2022

फरीदाबाद नर्स सुसाइड मामला: शादी के लिए कविता पर दबाव बना रहा था आशीष, भेजा गया जेल

आरोपी काफी समय से कविता पर शादी करने का दबाव बना रहा था, लेकिन उम्र का अंतर ज्यादा होने की वजह से कविता शादी के लिए मना कर रही थी.

फरीदाबाद नर्स सुसाइड मामला: शादी के लिए कविता पर दबाव बना रहा था आशीष, भेजा गया जेल
कविता ने बताया था कि आशीष उसे बहुत परेशान कर रहा है. (प्रतिकात्मक फोटो)
फरीदाबाद (हरियाणा):

फरीदाबाद के अकॉर्ड हॉस्पिटल की नर्स कविता आत्महत्या मामले में आरोपी आशीष के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने की धाराओं के तहत खेड़ीपुल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा-निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुभाष और उनकी टीम ने इस मामले में आरोपी आशीष को गिरफ्तार किया है.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आशीष गुड़गांव के सिध्रावली गांव का रहने वाला है. 5 दिसंबर को कविता ने पलवली गांव में स्थित एकॉर्ड हॉस्पिटल के हॉस्टल में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मृतका नर्स कविता के परिजनों की शिकायत के आधार पर कल आरोपी के खिलाफ खेड़ीपुल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें मृतका के परिजनों ने आरोपी द्वारा कविता पर शादी का दबाव बनाने की बात कही थी.

कविता के परिजनों ने बताया कि मरने से पहले कविता ने बताया था कि आशीष उसे बहुत परेशान कर रहा है और उस पर शादी करने का दबाव बना रहा है. शिकायत के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश की गई, जिसे गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की आयु करीब 35 साल है और वह एशियन हॉस्पिटल में नर्सिंग का काम करता है. आरोपी पिछले करीब 3-4 साल से कविता को जानता था. कविता तथा आशीष इससे पहले गुड़गांव के एक हॉस्पिटल में नर्सिंग का काम करते थे. इसके बाद कविता फरीदाबाद के एकॉर्ड हॉस्पिटल में नौकरी करने लगी और आरोपी आशीष एशियन हॉस्पिटल में नर्सिंग का कार्य करने लगा.

आरोपी काफी समय से कविता पर शादी करने का दबाव बना रहा था, लेकिन उम्र का अंतर ज्यादा होने की वजह से कविता शादी के लिए मना कर रही थी. पुलिस जांच में सामने आया कि कविता द्वारा आत्महत्या करने से पहले आरोपी ने कविता के नंबर पर दर्जनों बार फोन किया था. पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"कांग्रेस 12 साल पुराने मामले में मुझे जेल भेजने की साजिश रच रही ": एचडी कुमारस्वामी
फरीदाबाद नर्स सुसाइड मामला: शादी के लिए कविता पर दबाव बना रहा था आशीष, भेजा गया जेल
प्रत्येक बूथ पर मतदान में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि सुनिश्चित करें: अमित शाह
Next Article
प्रत्येक बूथ पर मतदान में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि सुनिश्चित करें: अमित शाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com