विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 22, 2022

रोजगार मेला: PM मोदी आज 71 हजार युवाओं को साैंपेंगे नियुक्ति पत्र

PM नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी आज युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. पीएम मोदी रोजगार मेले के तहत नवनियुक्त भर्तियों को करीब 71 हजार नियुक्ति पत्र बांटेंगे. प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, पीएम मोदी इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे.

Read Time: 2 mins
रोजगार मेला: PM मोदी आज 71 हजार युवाओं को साैंपेंगे नियुक्ति पत्र
नई दिल्ली:

PM नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी आज युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. पीएम मोदी रोजगार मेले के तहत करीब 71 हजार नियुक्ति पत्र बांटेंगे. प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, पीएम मोदी इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे. इससे पहले अक्टूबर में रोजगार मेले के तहत 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे.

पीएमओ की ओर से बयान में कहा गया है, "नए नियुक्तियों को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां देश भर के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी."

पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों को भी भरा जा रहा है. विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है.

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी शुभारंभ करेंगे. मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है. बयान में कहा गया है कि इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे जो उन्हें नीतियों के अनुकूल होने और नई भूमिकाओं में आसानी से संक्रमण करने में मदद करेंगे.

पीएमओ के बयान में कहा गया है, "उन्हें अपने ज्ञान, कौशल और दक्षताओं को बढ़ाने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का अवसर भी मिलेगा."

ये भी पढ़ें:- 
MCD चुनाव प्रदूषित Vs मेरी चमकती दिल्‍ली का होगा : NDTV टाउनहॉल में दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अनिल चौधरी

विदेशी यात्रियों को बड़ी राहत, भारत सरकार ने खत्म की Air Suvidha फॉर्म भरने की शर्त

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जगन्नाथ मंदिर पर हमला करने वाले हिंदू से मुस्लिम बने अफगान जनरल काला पहाड़ की कहानी क्या है?
रोजगार मेला: PM मोदी आज 71 हजार युवाओं को साैंपेंगे नियुक्ति पत्र
हाथरस मामले में भोले बाबा को बचा रही पुलिस? पुलिस पर क्या है दबाव; अलीगढ़ आईजी का जवाब 
Next Article
हाथरस मामले में भोले बाबा को बचा रही पुलिस? पुलिस पर क्या है दबाव; अलीगढ़ आईजी का जवाब 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;