"क्या ये सरासर गुंडागर्दी नहीं?" : ED की छापेमारी पर बोले CM अरविंद केजरीवाल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पूर्व में एक्स पर सीएम केजरीवाल ने लिखा है कि इससे साफ है कि ये सभी छापेमारी और गिरफ्तारी सिर्फ सियासी द्वेष की वजह से की जा रही हैं, ताकि हमें पेरशान किया जा सकते और आम आदमी पार्टी को कुचला जा सके.

ईडी ने केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार और अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारी की.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि ईडी के 23 अधिकारियों की टीम ने उनके पर्सनल असिस्टेंट के घर पर 16 घंटे तक छापेमारी की, लेकिन वहां उन्हें कुछ भी नहीं मिला. उन्होंने यह भी दावा किया कि ईडी को मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह जैसे AAP नेताओं के घरों पर भी छापेमारी में कुछ नहीं मिला था. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पूर्व में एक्स पर सीएम केजरीवाल ने लिखा है कि इससे साफ है कि ये सभी छापेमारी और गिरफ्तारी सिर्फ सियासी द्वेष की वजह से की जा रही हैं, ताकि हमें पेरशान किया जा सकते और आम आदमी पार्टी को कुचला जा सके.

केजरीवाल के निजी सहायक के घर पर छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली जल बोर्ड (DJB) में कथित अनियमितताओं से जुड़ी धन शोधन जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार और अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी. सूत्रों के मुताबिक, आरोप है कि डीजेबी की निविदा प्रक्रिया में "अनियमितताओं" से मिले करीब 21 करोड़ रुपये की रिश्वत को चुनावी कोष के रूप में आम आदमी पार्टी (AAP) को भेजा गया. ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत छापेमारी की है.

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा है, "मेरे पर्सनल असिस्टेंट के घर 16 घंटे ED के 23 अफ़सरों ने रेड की. गहन छानबीन के बाद उन्हें कुछ नहीं मिला. एक पैसा नहीं मिला, कोई ज्वैलरी नहीं या किसी प्रकार की कोई संपत्ति नहीं, कोई कागज नहीं. इन्होंने मनीष सिसोदिया के यहां छापेमारी की, वहां कुछ नहीं मिला. इन्होंने सत्येन्द्र जैन के यहां रेड की, वहां कुछ नहीं मिला. इन्होंने संजय सिंह के यहां छापेमारी की, वहां कुछ नहीं मिला."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही उन्होंने कहा, "क्या ED किसी के भी घर में ऐसे ही बिना किसी कारण घुस सकती है? क्या ये सरासर गुंडागर्दी नहीं है? इससे साफ है कि ये सभी रेड और गिरफ्तारियां केवल राजनीतिक द्वेष के तहत की जा रही हैं, हमें परेशान करने के लिए, आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए हैं... दो साल हो गये जांच करते-करते, एक नया पैसा या कोई सबूत नहीं मिला. ये देश कानून और संविधान से चलता है. भारत देश किसी की बपौती नहीं है. ये देश 140 करोड़ लोगों का है. इस किस्म की गुंडागर्दी लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे."