विज्ञापन
Story ProgressBack

समीर वानखेड़े CBI के बाद अब ED के रडार पर, PMLA के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज

CBI ने मई 2023 में समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) और चार अन्य लोगों के खिलाफ ड्रग्स मामले में आर्यन खान को फंसाने के एवज में कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में FIR दर्ज की थी. वानखेड़े पर 50 लाख रुपए पहली किस्त के रूप में लेने का आरोप भी लगा था.

Read Time: 3 mins
समीर वानखेड़े CBI के बाद अब ED के रडार पर,  PMLA के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज
ईडी ने समीर वानखेड़े के खिलाफ दर्ज किया मामला.

पूर्व NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. CBI के बाद अब ED का शिकंजा भी उन पर कस गया है. ED ने एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर और IRS अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन पर यह मामला PMLA एक्ट के तहत दर्ज किया गया है. समीर वानखेड़े के खिलाफ यह केस सीबीआई की FIR के आधार पर  फाइल किया गया है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में कुछ अन्य लोगों को भी समन जारी कर पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक NCB से जुड़े कुछ लोगों और कुछ अन्य लोगों को अगले हफ्ते पूछताछ के लिए मुंबई ED दफ्तर बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें-बजट सत्र के आखिरी दिन आज राम मंदिर पर होगी चर्चा, BJP ने जारी किया व्हिप | Live Updates

समीर वानखडे़ पर रिश्वत मांगने का आरोप

बता दें कि सीबीआई ने मई 2023 में समीर वानखेड़े और चार अन्य लोगों के खिलाफ ड्रग्स मामले में आर्यन खान को फंसाने के एवज में कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी. वानखेड़े पर 50 लाख रुपए पहली किस्त के रूप में लेने का आरोप लगा था, एजेंसी ने कहा कि यह सौदा 18 करोड़ रुपये में पूरा हुआ. वानखेड़े पर आय से अधिक संपत्ति जुटाने का भी आरोप लगा था,  उस दौरान CBI ने 29 जगहों पर रेड की थी.

समीर वानखेड़े अब ED की रडार पर

 बता दें कि समीर वानखेड़े ने FIR रद्द करने और किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा की मांग को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इसी एफआईआर को आधार बनाते हुए ईडी ने मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया है.  प्रवर्तन निदेशालय ने कहा, "ईडी ने मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया है. ईडी ने अब समीर वानखेड़े के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू की है.जाचं एजेंसी ने 3 एनसीबी अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है."

समीर वानखेड़े पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

पिछले साल, सीबीआई ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स-ऑन-क्राइम मामले में फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के लिए वानखेड़े पर मामला दर्ज किया था. एजेंसी ने कहा कि यह सौदा 18 करोड़ रुपये में पूरा हुआ, साथ ही यह भी कहा कि वानखड़े की संपत्ति उनकी आय के ज्ञात स्रोतों के अनुपात में नहीं थी

अन्य NCP अधिकारियों पर भी भ्रष्टाचार के आरोप

समीर वानखेड़े और अन्य एनसीबी अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के अन्य आरोप भी लगे, FIR कॉपी में कहा गया है कि वह अपनी विदेश यात्रा के दौरान किए गए खर्चों को उचित नहीं ठहरा पाए. वहीं वानखेड़े ने आरोप लगाया है कि उन्हें देशभक्त होने की सजा दी जा रही है. बता दें कि समीर वानखेड़े ने कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा और कथित ड्रग मामले में एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें-JNU छात्र संघ चुनाव से पहले लेफ्ट और ABVP संगठन के छात्रों के बीच झड़प, कई घायल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कौन हैं यूपी के नए मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, जो CM योगी की टीम के हैं प्रमुख चेहरे
समीर वानखेड़े CBI के बाद अब ED के रडार पर,  PMLA के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज
दुनिया की सबसे सेफ कार, जर्मन घोड़े और 6 फुट ऊंचे बॉडीगार्ड, राष्ट्रपति के काफिले की हर बात जानिए
Next Article
दुनिया की सबसे सेफ कार, जर्मन घोड़े और 6 फुट ऊंचे बॉडीगार्ड, राष्ट्रपति के काफिले की हर बात जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;