"मिलावटी दवा उत्पाद" : अमेरिकी नियामक ने सन फार्मा के गुजरात प्लांट को दी चेतावनी

स्वास्थ्य नियामक ने 26 अप्रैल से 9 मई, 2022 तक विनिर्माण सुविधा का निरीक्षण किया. चेतावनी पत्र तब जारी किया जाता है, जब अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक को पता चलता है कि एक निर्माता ने अपने नियमों का गंभीर रूप से उल्लंघन किया है.

अमेरिकी नियामक ने सन फार्मा के गुजरात प्लांट को चेतावनी दी है.

नई दिल्ली:

अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक ने गुजरात स्थित संयंत्र में दवा उत्पादों के सूक्ष्मजीवविज्ञानी संदूषण को रोकने के लिए डिज़ाइन की गई उचित लिखित प्रक्रियाओं का पालन करने में विफलता सहित विनिर्माण खामियों के लिए दवा प्रमुख सन फार्मा की खिंचाई की है. एक चेतावनी पत्र में यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) ने हलोल संयंत्र में विभिन्न खामियों की ओर इशारा किया, जो तैयार दवा उत्पादों का उत्पादन करता है.

यूएसएफडीए ने कहा, "यह चेतावनी पत्र फार्मास्यूटिकल्स को सीजीएमपी नियमों के महत्वपूर्ण उल्लंघनों के कारण दिया गया है. क्योंकि निर्माण, प्रसंस्करण, पैकिंग या होल्डिंग के आपके तरीके, सुविधाएं या नियंत्रण सीजीएमपी के अनुरूप नहीं हैं. आपके दवा उत्पाद मिलावटी हैं. 

स्वास्थ्य नियामक ने 26 अप्रैल से 9 मई, 2022 तक विनिर्माण सुविधा का निरीक्षण किया. चेतावनी पत्र तब जारी किया जाता है, जब अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक को पता चलता है कि एक निर्माता ने अपने नियमों का गंभीर रूप से उल्लंघन किया है. मुंबई स्थित कंपनी को लिखे पत्र में, यूएसएफडीए ने उचित लिखित प्रक्रियाओं को स्थापित करने और उनका पालन करने में दवा फर्म की विफलता की ओर इशारा किया, जो दवा उत्पादों के सूक्ष्मजीवविज्ञानी संदूषण को रोकने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, और इसमें सभी एसेपटिक और स्टेरिलाइजेशन प्रक्रियाओं का सत्यापन शामिल है.

यह भी पढ़ें-

"पश्चाताप करने के बजाए..": फ्लाइट में 'खुद पर पेशाब करने' के दावे पर बोली महिला

सार्वजनिक जगहों पर अंग प्रदर्शन कर फंसी अभिनेत्री उर्फी जावेद, मुंबई पुलिस ने भेजा नोटिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन