"पश्चाताप करने के बजाए..": फ्लाइट में 'खुद पर पेशाब करने' के दावे पर बोली महिला

कथित तौर पर 26 नवंबर को एयर इंडिया के विमान में न्यूयॉर्क से नई दिल्ली की यात्रा के दौरान आरोपी शंकर मिश्रा नशे में था, जब उसने कथित तौर पर अपनी पैंट की जिप खोली और बिजनेस क्लास में बैठी 72 वर्षीय महिला पर पेशाब किया.

आरोपी को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

एयर इंडिया विमान में महिला पर पेशाब मामले में पहली बार पीड़ित महिला का बयान आया है. पीड़ित महिला ने कहा कि आरोपी का यह कहना कि उसने पेशाब नहीं किया था, बल्कि मैंने खुद अपने ऊपर पेशाब कर दिया, यह पूरी तरह झूठ और मनगढ़ंत है. उन्होंने कहा, "यह आरोप पूरी तरह से विरोधाभासी हैं और उसके ही बयानों से पूरी तरह से बदला हुआ है, जो आरोपी ने अपनी जमानत अर्जी की कहा है." 

14 दिन की न्यायिक हिरासत में है आरोपी

आरोपी शंकर मिश्रा ने दिल्ली पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लेने का अनुरोध करने वाले एक आवेदन पर सत्र अदालत के नोटिस के जवाब में यह चौंकाने वाला दावा किया. उसे अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था और पुलिस की हिरासत के अनुरोध को ठुकरा दिया था.

यह कहा था अदालत में

एयर इंडिया के विमान में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस की याचिका पर कल (शुक्रवार को) पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान शंकर मिश्रा के वकील रमेश गुप्ता ने सुनवाई के दौरान कहा, "पूरा केस देखिये, कितना हंगामा कर दिया गया...शिकायत एक महीने बाद दर्ज कराई  गई. शिकायत क्या थी कि एयर इंडिया टिकट का पैसा वापस करे. शिकायतकर्ता ने कहा कि 8A सीट वाले ने पेशाब किया, मेरी सीट तो 8B थी. बिजनेस क्लास लॉक हो जाती है, आप बाहर नहीं जा सकते. पीडित महिला ने खुद सीट पर यूरीन किया. उसे हेल्थ प्रॉबलम थी. ये बात पुलिस ने क्यो नहीं बताई. महिला एक कथक डांसर थी." इस पर कोर्ट ने पूछा कि शंकर मिश्रा ने अग्रिम जमानत क्यो नहीं मांगी? रमेश गुप्ता ने कहा कि आरोपी की कोई दुश्मनी नहीं थी, इसकी जांच की क्या पुलिस ने...?

ताकि किसी और को...: पीड़ित महिला

पीड़ित महिला ने कहा कि उनकी मंशा यह सुनिश्चित करने की रही है कि संस्थागत परिवर्तन किए जाएं "ताकि किसी और व्यक्ति को मेरी तरह भयानक अनुभव से न गुजरना पड़े. अपने द्वारा किए गए घृणित कार्य के लिए पछताने के बजाय, वह मुझे और परेशान करने के इरादे से गलत सूचना और झूठ फैलाने का अभियान चला रहा है."

यह है पूरा मामला

नवंबर के अंत में हुई घटना के एक महीने से अधिक समय बाद आरोप सामने आने के बाद शंकर मिश्रा को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था. वह कई दिनों से पुलिस से भाग रहा था. उसे अमेरिकी बैंकिंग दिग्गज वेल्स फार्गो द्वारा नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था. वह कथित तौर पर 26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया के विमान में न्यूयॉर्क से नई दिल्ली की यात्रा के दौरान आरोपी शंकर मिश्रा नशे में था, जब उसने कथित तौर पर अपनी पैंट की जिप खोली और बिजनेस क्लास में बैठी 72 वर्षीय महिला पर पेशाब किया.

यह भी पढ़ें-

सार्वजनिक जगहों पर अंग प्रदर्शन कर फंसी अभिनेत्री उर्फी जावेद, मुंबई पुलिस ने भेजा नोटिस

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन

शरद यादव का आज दोपहर किया जाएगा अंतिम संस्कार, पैतृक गांव आंखमऊ में होंगे पंचतत्व में विलीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com