आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस का डमी ट्रायल

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell ) के सूत्रों ने पुष्टि की है कि पूरी दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर पुलिस की अलर्टनेस की जांच करने के लिए डमी आईईडी लगाई गयीं.

आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस का डमी ट्रायल

दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर पुलिस की अलर्टनेस की जांच करने के लिए डमी आईईडी लगाई गयीं.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell ) के सूत्रों ने पुष्टि की है कि पूरी दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर पुलिस की अलर्टनेस की जांच करने के लिए डमी आईईडी लगाई गयीं. पुलिस के मुताबिक राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में कई बार आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है, नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के मामले के बाद दिल्ली पुलिस आतंकी खतरों को लेकर तैयार है. इसके अलावा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ईडी के सम्मन पर कई विरोधों के कारण दिल्ली पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अभ्यास किया.

पुलिस के मुताबिक भीड़-भाड़ वाले इलाके आमतौर पर आतंकी समूहों के निशाने पर होते हैं. पुलिस की मुस्तैदी का आकलन करने के लिए सभी भीड़-भाड़ वाले स्थानों को इस अभ्यास के माध्यम से कवर किया जा रहा है. सतर्कता की जांच के लिए 12 जून को स्पेशल सेल ने 15 को डमी आईईडी लगाए गए थे. 15 आईईडी में से कम से कम 10 का पुलिस बल ने समय पर पता लगा लिया. 

इसे भी पढ़ें: * "नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर युवक को स्टेटस लगाना पड़ा भारी, दोस्तों ने कर दी पिटाई, 3 गिरफ्तार

* बेटी की हत्या कर मां ने पुलिस को बताई 'आत्महत्या, फिर जांच में हुआ सच का खुलासा

* "फर्जी बैंक वेबसाइट के जरिये लोगों को ठगने के आरोप में चार गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : कैमरे में कैद : 2 साल के बच्चे के लिए हैवान बनी आया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)