Coronavirus India:भारत में कोरोना के मामले 3 लाख के पार : 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 11,458 नए केस, 386 लोगों की मौत

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ताजा आंकड़ें जारी किए. जिसके अनुसार पिछले 24 घंटे में 11,458 नए मामले सामने आए हैं.

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus In India) का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने ताजा आंकड़ें जारी किए. जिसके अनुसार पिछले 24 घंटे में 11,458 नए मामले सामने आए हैं जबकि 386 लोगों की मौत हुई है. वहीं बात करें कुल संक्रमितों की तो आपको बता दें कि शनिवार को यह संख्या बढ़कर 308993 हो गई है. वहीं 154330 लोग इस खतरनाक वायरस Covid-19 को हराने में कामयाब रहे हैं. इस वायरस की वजह से अब तक कुल 8884 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं रिकवरी रेट 49.94 फीसदी पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत दुनिया में चौथे नंबर पर है. इस वायरस के लिए अभी तक कोई टीका विकसित नहीं किया जा सका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ देश में कोरोनावायरस के संकट पर चर्चा करेंगे. देश में दो महीने से ज्यादा समय तक रहे लॉकडाउन में अब ढील दे दी गई है और कोरोना के मामलों में दिनों दिन तेज वृद्ध‍ि दर्ज की जा रही है. सूत्रों के अनुसार 16 और 17 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक होगी.

कोविड-19 के बीच अनलॉक-1 के दौरान आम लोगों और कारोबारियों को कई तरह की छूट दी गई है ताकि लॉकडाउन से प्रभावित आर्थिक गतिविधियों को गति मिल सके. दो दिनों तक डिजिटल माध्यम से होने वाली इस बैठक में राज्यों को दो चरणों में बांटा जा सकता है. यह प्रधानमंत्री मोदी का राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विचार विमर्श का छठा दौर होगा. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ पिछला संवाद 11 मई को किया था. गृह मंत्री अमित शाह ने मई के अंतिम सप्ताह में टेलीफोन पर मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: मुंबई में कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज पॉलिसी पर उठने लगे सवाल