विज्ञापन
This Article is From May 01, 2022

मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश : शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप

महाराष्ट्र दिवस संस्करण में मुखपत्र सामना में एक तीखे संपादकीय में शिवसेना ने आरोप लगाया कि फडणवीस ने मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक योजना प्रस्तुत की है.

मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश : शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप
शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)
मुंबई:

शिवसेना ने महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस पर मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. महाराष्ट्र दिवस संस्करण में मुखपत्र सामना में एक तीखे संपादकीय में शिवसेना ने आरोप लगाया कि फडणवीस ने मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक योजना प्रस्तुत की है, जो इसे राज्य सरकार के दायरे से बाहर लाएगा. 

संपादकीय में लिखा गया है, 'मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की साजिश आज भी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है. वे मुंबई के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व को कम करना चाहते हैं और फिर मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाहते हैं. देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र में उनकी भाजपा इस बात से पूरी तरह वाकिफ है.' इसमें आगे कहा गया है, 'फडणवीस ने मुंबई में इस 'गैर-मराठी पंचक' की एक 'प्रस्तुति' तैयार की, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे मुंबई को महाराष्ट्र से अलग किया जा सकता है और इसे गृह मंत्रालय के सामने पेश किया गया है. 'विक्रांत' घोटाले के आरोपी और उनके गैर-मराठी बिल्डर सहयोगियों के हाथ में ऑपरेशन की कमान है.'

पिछले महीने शिवसेना सांसद संजय राउत ने भाजपा के किरीट सोमैया पर आरोप लगाया था, कि वह कुछ अन्य लोगों के साथ साजिश रच रहे हैं. राउत ने आरोप लगाया था कि मुंबई पर शिवसेना के नियंत्रण को खत्म करने का प्लान है. शिवसेना सांसद ने दावा किया था, अगले कुछ महीनों में, सोमैया के नेतृत्व वाले समूह के यह कहते हुए अदालत जाने की संभावना है कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मराठी लोगों का प्रतिशत बहुत कम हो गया है और इसलिए शहर को केंद्र सरकार के शासन के तहत एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाना चाहिए.

शिवसेना का दावा है कि मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की साजिश कई सालों से चल रही है. संपादकीय में पार्टी ने कहा, 'महाराष्ट्र की स्थापना के 62 साल हो गए हैं, फिर भी सवाल 'मुंबई किसका है?' हमेशा चर्चा का विषय रहा है. देश के इस प्रमुख आर्थिक और औद्योगिक केंद्र को महाराष्ट्र से अलग करने के लिए अमीरों का संघर्ष आज भी जारी है! जो हमें केवल एक अविभाजित हिंदुस्तान का सपना दिखाते हैं, वे महाराष्ट्र के दुश्मन बन गए हैं.'

ये भी पढ़ें- 

'ऐसे भोंपूवाले खूब देखे हैं', औरंगाबाद में राज ठाकरे की मेगा रैली से पहले CM उद्धव ठाकरे का निशाना 

बाबरी ढांचा गिराने शिवसेना का कौन नेता गया था?', देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर पलटवार 

'जब बाबरी मस्जिद गिराई गई तो वे बिलों में घुस गए...' : BJP पर बरसे CM उद्धव ठाकरे

Video :लाउडस्पीकर पर राजनैतिक विवाद जारी, गृह मंत्री की सर्व पक्षीय बैठक का बीजेपी ने किया बहिष्कार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश : शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com