PM मोदी की रैली से पहले जनता के बीच पहुंचीं ममता बनर्जी, खुद बनाकर पिलाई चाय; मजदूरों के बच्चों का जाना हाल

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में चाय बगान के मजदूरों से मुलाकात की.

PM मोदी की रैली से पहले जनता के बीच पहुंचीं ममता बनर्जी, खुद बनाकर पिलाई चाय; मजदूरों के बच्चों का जाना हाल

जलपाईगुड़ी:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) को लेकर जारी तैयारियों के बीच राजनेताओं का जनसंपर्क भी जारी है. गुरुवार को पीएम मोदी बंगाल में रैली को संबोधित करने वाले हैं. इस बीच बंगाल में ममता बनर्जी ने भी चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है. इसी क्रम मे सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) जलपाईगुड़ी पहुंची जहां उन्होंने एक स्थानीय चाय स्टॉल पर चाय बनाई और लोगों को पिलाया. तृणमूल कांग्रेस की तरफ से इसे लेकर तस्वीरें ट्वीट की गयी है. 

सीएम ममता बनर्जी ने इस दौरान स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की और बातचीत की. ममता बनर्जी ने चाय बगान के मजदूरों से भी इस दौरान मुलाकात की और उनके साथ चाय की पत्तियों को तोड़ा. टीएमसी की तरफ से एक्स पर लिखा गया है कि ममता बनर्जी ने प्रतिभाशाली युवाओं से मुलाकात की. उनकी मासूमियत और जिज्ञासा बेहतर भविष्य की उम्मीदे देती हैं.

टीएमसी की तरफ से एक्स पर एक अन्य पोस्ट में ममता बनर्जी की चाय बगान के मजदूरों के साथ वाली तस्वीरें पोस्ट की गयी है.  तस्वीरों में ममता बनर्जी मजदूरों के साथ चाय पत्ती तोड़ती नजर आ रही हैं. 
 


गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को लोगों से बातचीत के दौरान उन्होंने जलपाईगुड़ी में ढोल बजाते हुए आदिवासी समुदाय के साथ डांस भी किया था.  

ममता ने बीजेपी को 200 सीट जीतने की दी थी चुनौती
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतने के लक्ष्य का मखौल उड़ाया तथा उसे 200 सीट का आंकड़ा पार करने की चुनौती दी.  ममता ने यह भी कहा था कि वह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को इस राज्य में लागू होने नहीं देंगी. उन्होंने लोगों को आगाह किया था कि सीएए के लिए आवेदन करने वाला व्यक्ति विदेशी बन जाएगा. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने लोगों से इसके लिए आवेदन न करने का अनुरोध किया था. 

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने कृष्णानगर इलाके में टीएमसी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि‘‘भाजपा कह रही है ‘400 पार', मैं उन्हें पहले 200 सीट का आंकड़ा पार करने की चुनौती देती हूं.  वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने 200 से अधिक सीट लाने का आह्वान किया था, लेकिन उसे महज 77 पर रुकना पड़ा। इन 77 सीटों पर जीतने वाले कुछ लोग हमारे साथ आ गए हैं. '' भाजपा को ‘जुमला' पार्टी बताते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने उन पर सीएए के संबंध में ‘‘झूठ फैलाने'' का आरोप लगाया और कहा, ‘‘सीएए पर मोदी की गारंटी शून्य गारंटी है. ''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-