बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ थामा बीजेपी का हाथ

Lok Sabha Election 2024: बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया है. 38 साल के विजेंदर सिंह ने 2019 में ही कांग्रेस ज्वाइन की थी.

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ थामा बीजेपी का हाथ

Lok Sabha Poll 2024: बीजेपी में शामिल हुए बॉक्सर विजेंदर सिंह

Vijender Singh joins BJP: बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया है. 38 साल के विजेंदर सिंह ने 2019 में ही कांग्रेस ज्वाइन की थी. भाजपा महासचिव विनोद तावड़े, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और दक्षिण दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी की मौजूदगी में विजेंदर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

विजेंदर सिंह जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिसका हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बड़ी संख्या में सीटों पर राजनीतिक प्रभाव है. बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने भाजपा में शामिल होने पर कहा, "भाजपा में आकर मैं बहुत उत्साहित हूं. मैं चाहता हूं कि मैं देश के विकास और तरक्की के लिए काम करूं..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विजेंदर सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव दक्षिणी दिल्ली सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीता था. उन्होंने कई अन्य अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भी देश के लिए पदक जीते हैं. उन्होंने 2006 और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक और 2010 खेलों के संस्करण के साथ-साथ 2009 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी जीते.