विज्ञापन
This Article is From May 25, 2022

Chardham Yatra: श्रद्धालुओं के लिए उत्तराखंड पुलिस ने खुलवाई गर्म कपड़े और जूतों की दुकान, वीडियो हुआ जारी

बारिश-बर्फबारी के बाद बुधवार को धूप निकलने से तीर्थ यात्रियों ने राहत की सांस ली है. मौसम ठीक होने की वजह से केदारनाथ, गंगोत्री सहित चारधाम यात्रा को बुधवार को फिर से शुरू कर दिया गया है.

Chardham Yatra: श्रद्धालुओं के लिए उत्तराखंड पुलिस ने खुलवाई गर्म कपड़े और जूतों की दुकान, वीडियो हुआ जारी
श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने Koo हैंडल के ज़रिये एक वीडियो जारी किया है
नई दिल्ली:

उत्तराखंड (Uttarakhand) के रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) में केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra 2022) शुरू कर दी गई है. बुधवार सुबह छः सोनप्रयाग और गौरीकुंड के अलावा विभिन्न पड़ावों में फंसे तीर्थयात्रियों को केदारनाथ भेजा गया. ऐसे में तीर्थयात्रियों ने भी राहत की सांस ली. हेलीकॉप्टर सेवाएं भी शुरू हो गई हैं. बता दें कि दो दिनों तक मौसम खराब होने और तेज बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा को जिला प्रशासन ने रोक दिया था.

दरअसल, बारिश-बर्फबारी के बाद बुधवार को धूप निकलने से तीर्थ यात्रियों ने राहत की सांस ली है. मौसम ठीक होने की वजह से केदारनाथ, गंगोत्री सहित चारधाम यात्रा को बुधवार को फिर से शुरू कर दिया गया है. प्रशासन मौसम पर नजर बनाई हुए है. चारधाम यात्रा शुरू होने से तीर्थ यात्रियों ने भी राहत की सांस ली है. 

इस बीच उत्तराखंड प्रशासन ने कुछ कदम उठाए हैं. साथ ही श्रद्धालुओं की संख्या भी सीमित कर दी गई है. वहीं बारिश और बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ने के बाद श्रद्धालुओं की बढ़ती परेशानी देखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने सराहनीय कदम उठाया है. 

श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया Koo हैंडल के ज़रिये एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पुलिस प्रशासन की तरफ से घोषणा की जा रही है कि श्रद्धालुओं की आगे की यात्रा सफल रहे और यात्रियों को गर्म कपड़े व जूते-चप्पलों की दुकाने खुली जाएंगी. 

आज भेजे गये 15 हजार से ज्यादा तीर्थयात्री
बुधवार सुबह मौसम के खुलने के बाद सोनप्रयाग से 7 हजार 220 और गौरीकुंड से 7 हजार 800 तीर्थयात्रियों को केदारनाथ भेजा गया. इसके अलावा फाटा, सीतापुर, गुप्तकाशी से भी तीर्थयात्री धाम के लिए रवाना हुए. चटक धूप खिलने से तीर्थयात्रियों में खुशी देखी जा रही है और हेलीकॉप्टर सेवाएं भी शुरू हो गई हैं. दो दिनों तक जोरदार बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा पर बुरा असर देखने को मिला है.

इतना ही नहीं, उत्तराखंड पुलिस द्वारा किए गए अन्य सराहनीय कार्यों में कई जगहों पर श्रद्धालुओं के लिए अलाव का प्रबंध करना भी शामिल है. स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर मंदिर समिति ने अपनी पोस्ट में अलाव की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “श्री केदारनाथ में बर्फबारी और वर्षा के बाद ठंड बढ़ता देख #UttarakhandPolice ने प्रशासन के सहयोग से श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह अलाव का प्रबंधन किया है.  

यह भी पढ़ें:
चारधाम यात्रा के पवित्र स्थल केदारनाथ में लगा कूड़े का ढेर, एक्सपर्ट ने विनाशकारी आपदा का जिक्र कर चेताया
चारधाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, भारी भीड़ के बाद दर्शनार्थियों का कोटा तय, जान लें नए नियम
Char Dham Yatra 2022: चार धाम की यात्रा होगी अब और भी सुरक्षित और आरामदेह, धामी ने किया मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन

चारधाम परियोजना को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, कहा- 'रक्षा जरूरतों में दखल देना उचित नहीं'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
Chardham Yatra: श्रद्धालुओं के लिए उत्तराखंड पुलिस ने खुलवाई गर्म कपड़े और जूतों की दुकान, वीडियो हुआ जारी
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com