Char Dham Yatra 2022: चार धाम की यात्रा होगी अब और भी सुरक्षित और आरामदेह, धामी ने किया मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन

Char Dham Yatra 2022: उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने सोमवार को चार धाम यात्रा मार्ग पर मुफ्त स्वास्थ्य शिविर (Free Health Camp) का उद्घाटन किया. शिविर का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि चार धाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

Char Dham Yatra 2022: चार धाम की यात्रा होगी अब और भी सुरक्षित और आरामदेह, धामी ने किया मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन

Char Dham Yatra 2022: 3 मई 2022 से चार धाम की यात्रा शुरू होगी.

खास बातें

  • कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना नहीं है अनिवार्य
  • श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगी डॉक्टरों और नर्सों की टीम
  • 3 मई 2022 से शुरू होगी चार धाम की यात्रा

Char Dham Yatra 2022: चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) की शुरुआत 3 मई से होने वाली है. इस क्रम में उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने सोमवार को चार धाम यात्रा मार्ग पर मुफ्त स्वास्थ्य शिविर (Free Health Camp) का उद्घाटन किया. बता दें कि यह स्वास्थ्य शिविर (Health Camp) श्रद्धालुओं के लिए एक निजी स्वास्थ्य संगठन (Private Health Organization) द्वारा संचालित किया जा रहा है. शिविर का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि चार धाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए कई सामाजिक संगठन भी आगे आ रहे हैं और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं. 

श्रद्धालुओं को प्रदान की जाएंगी स्वास्थ्य सेवाएं


मुख्यमंत्री धामी ने कहा, "हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि चार धाम यात्रा लोगों के लिए सुरक्षित और आरामदायक हो सके. श्रद्धालु पूरी यात्रा के दौरान स्वस्थ रहें. सामाजिक संगठनों के डॉक्टरों और नर्सों की टीम राज्य भर में यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगी."

एक दिन में सिर्फ इतने ही श्रद्धालु कर सकेंगे यात्रा 

बता दें कि चार धाम यात्रा की शुरुआत 3 मई 2022 से होगी. बीते 30 अप्रैल को उत्तराखंड सरकार ने चार धाम की यात्रा को लेकर दिशा निर्देश जारी किया था. जिसके मुताबिक तीर्थ यात्रियों की संख्या की दैनिक सीमा भी तय कर दी गई है. इस बार की चार धाम की यात्रा में बद्रीनाथ के लिए प्रतिदिन 15 हजार श्रद्धालु रवाना हो सकेंगे. वहीं केदारनाथ के लिए श्रद्धालुओं की संख्या प्रतिदिन 12 हजार निर्धारित की गई है. इसके अलावा गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए प्रतिदिन क्रमशः 7 हजार और 4 हजार श्रद्धलुओं को यात्रा की अनुमति दी गई है. बता दें कि यह व्यवस्था 45 दिनों के लिए की गई है. इसके अलावा इस बार तीर्थ यात्रियों को कोविड-19 टीकाकरण टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना अनिवार्य नहीं है. 

सिटी सेंटर: हनुमान मंदिर के सेवादार यूसुफ पेश कर रहे भाईचारे की मिसाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)