जम्मू-कश्मीर में BSF को मिली बड़ी कामयाबी, सांबा बॉर्डर पर खोजी पाकिस्तानी सुरंग

बीएसएफ ने जम्मू के सुंजवां इलाके में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के साथ लगी किसी भी सुरंग का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है.

जम्मू-कश्मीर में BSF को मिली बड़ी कामयाबी, सांबा बॉर्डर पर खोजी पाकिस्तानी सुरंग

डेढ़ साल से भी कम समय में खोजी गई यह पांचवीं सुरंग है.

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर सीमा से लगे सांबा बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक संदिग्ध सुरंग का पता लगाया है. बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे चक फकीरा के सीमा चौकी इलाके में सुरंग रोधी अभियान के दौरान जवानों ने संदिग्ध सुरंग का पता लगाया. बीएसएफ (जम्मू) के उप महानिरीक्षक एस पी एस संधू ने कहा कि सांबा में बाड़ के पास एक सामान्य क्षेत्र में सुरंग मिली है. संधू ने संदिग्ध सुरंग की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, “अंधेरे के कारण आगे की खोज नहीं की जा सकी. सुबह रोशनी में विस्तृत खोज की जाएगी.”.

p0974k6o

वहीं श्री डी. के. बूरा आईजी बीएसएफ जम्मू ने इस सुरंग का पता लगाने के लिए बीएसएफ जवानों की लगन और समर्पण की सराहना की. उन्होंने कहा कि डेढ़ साल से भी कम समय में खोजी गई ये पांचवीं सुरंग है.

ये भी पढ़ें- भारत में गहराता जा रहा है बिजली संकट, वजह है 46 डिग्री की प्रचंड गर्मी

एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, ''आईबी से 150 मीटर की दूरी पर और सीमा की बाड़ से 50 मीटर की दूरी पर एक नई खोदी गई सुरंग का पता पाकिस्तानी चौकी चमन खुर्द (फियाज) के सामने लगाया गया, जो भारत की ओर से 900 मीटर की दूरी पर है.' इसकी शुरुआत सीमा चौकी चक फकीरा से लगभग 300 मीटर और अंतिम भारतीय गांव से 700 मीटर की दूरी पर है.

mp6nr7n8

बीएसएफ ने जम्मू के सुंजवां इलाके में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के साथ किसी भी सुरंग का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है. जब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमला करने के बाद आत्मघाती जैकेट पहने दो भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया. मुठभेड़ में सीआईएसएफ का एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मियों समेत नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जोधपुर हिंसा : तनाव के चलते 6 मई तक जारी रहेगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवा भी सस्‍पेंड