विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2023

16-17 जनवरी को होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, जेपी नड्डा के एक्सटेंशन पर बन सकती है सहमति

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को शाम 4 बजे एनडीएमसी कंवेशन सेंटर में शुरू होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे.

Read Time: 3 mins
16-17 जनवरी को होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, जेपी नड्डा के एक्सटेंशन पर बन सकती है सहमति
नड्डा का तीन साल का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है.
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (BJP's National Executive Meeting) की बैठक 16-17 जनवरी को दिल्ली में होने वाली है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस साल होने वाले 9 राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति भी बनाई जाएगी. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के सेवा विस्तार पर भी फैसला लिया जा सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को शाम 4 बजे एनडीएमसी कंवेशन सेंटर में शुरू होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे. बैठक की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षीय भाषण से होगी. इस बैठक में नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने पर सहमति दिए जाने की संभावना है. नड्डा का तीन साल का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है. संगठन चुनाव न होने के कारण उन्हें अगले लोकसभा चुनाव तक अध्यक्ष बने रहने को कहा जा सकता है.

कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक, आर्थिक प्रस्तावों के अलावा जी-20 सम्मेलन से जुड़े कार्यक्रमों और उनमें बीजेपी सांसदों, विधायकों व कार्यकर्ताओं की भागीदारी पर चर्चा होगी. महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदि का उद्बोधन भी होगा. राजनीतिक प्रस्ताव में विपक्ष की एकता की कोशिशों और मोदी सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों का कड़ा जवाब दिए जाने की संभावना है.

इसके अलावा कार्यकारिणी की बैठक में संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी, जिनमें लोकसभा की 160 कमजोर सीटों पर प्रस्तावकों की तैनाती संबंधी विषयों पर भी चर्चा संभव है. कार्यकारिणी की बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा हो सकती है.

हाल में संपन्न हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों, एमसीडी के चुनाव परिणामों की समीक्षा की जाएगी. गुजरात में ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले जातिगत सम्मेलनों की राजनीति तेज, बीजेपी और कांग्रेस ने खेला ये दांव

भाजपा का अगला अध्‍यक्ष कौन होगा? जानिए- कैसे होता है देश की "सबसे बड़ी पार्टी" में मुखिया का चुनाव


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
16-17 जनवरी को होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, जेपी नड्डा के एक्सटेंशन पर बन सकती है सहमति
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;