भाजपा कार्यकर्ताओं ने दीपाली सय्यद के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग की

भाजपा की 40-50 महिला कार्यकर्ताओं के एक समूह ने बुधवार दोपहर महिला प्रकोष्ठ की महासचिव अश्वनी जिचकर के नेतृत्व में पुलिस को लिखित शिकायत दी.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने दीपाली सय्यद के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग की

प्रधानमंत्री की आलोचना करने वाले सय्यद के एक वायरल वीडियो क्लिप का हवाला दिया.

नागपुर:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बुधवार को शिवसेना नेता और अभिनेत्री दीपाली सय्यद के खिलाफ नागपुर पुलिस में शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की. सीताबुलडी थाने के निरीक्षक अतुल सबनीस के अनुसार शिकायत कानूनी राय के लिए भेजी गई है.

भाजपा की 40-50 महिला कार्यकर्ताओं के एक समूह ने बुधवार दोपहर महिला प्रकोष्ठ की महासचिव अश्वनी जिचकर के नेतृत्व में पुलिस को लिखित शिकायत दी. कार्यकर्ताओं ने शिकायत में भाजपा नेता किरीट सोमैया द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर निशाना साधे जाने के बाद प्रधानमंत्री की आलोचना करने वाले सय्यद के एक वायरल वीडियो क्लिप का हवाला दिया.

भाजपा की नुपूर शर्मा के खिलाफ पुणे में प्राथिमकी

टेलीविजन समाचार चैनल पर परिचर्चा के दौरान पैगम्बर मुहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के जरिये धार्मिक भावनाओं को आहत करने आरोप में भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र के पुणे में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पुणे नगर निगम के पूर्व पार्षद अब्दुल गफूर पठान की शिकायत पर मंगलवार को कोंढवा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘यह प्राथमिकी अब्दुल गफूर पठान के बयान के आधार पर दर्ज की गयी थी. उनके बयान के अनुसार, 28 मई को उन्हें व्हाट्सऐप पर (न्यूज चैनल की) ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी परिचर्चा से संबंधित लिंक प्राप्त हुआ था, जिसमें नुपूर शर्मा भी हिस्सा ले रही थीं. उन्होंने (पठान ने) कहा कि वह पैगम्बर मुहम्मद और उनकी पत्नी के संबंध में नुपूर शर्मा की टिप्पणियां देखकर आहत हो गये थे.

इस बीच पठान ने दावा किया कि पुलिस ने पहले तो प्राथमिकी दर्ज करने के प्रति अनिच्छा जाहिर की थी, लेकिन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एवं अन्य समूहों सहित विभिन्न मुस्लिम संगठनों के प्रयास से प्राथमिकी दर्ज हो सकी.

उन्होंने कहा, ‘‘हम शर्मा की गिरफ्तारी तक पुलिस से बात करते रहेंगे.'' मुंबई पुलिस ने हाल ही में शर्मा के खिलाफ ऐसा ही एक और मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें:
PM मोदी ने भारतीय राजनीति का एजेंडा बदला, अब कांग्रेस को भी कहना पड़ रहा... : शिवराज सिंह
पीएम ने अपनी मां का स्केच लेने के लिए रुकवाई कार, लोगों ने कहा- मोदी करते हैं मां से बहुत प्यार!
VIDEO: जब बच्ची से पेंटिंग लेने के लिए PM मोदी ने रास्‍ते में ही रुकवाई कार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'वह खुद को ढालना जानते हैं...' : PM मोदी के बारे में अक्षय कुमार ने कही ये बात



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)