PM मोदी ने भारतीय राजनीति का एजेंडा बदला, अब कांग्रेस को भी कहना पड़ रहा... : शिवराज सिंह

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति के एजेंडे को विकास और सुशासन से जोड़ा है

PM मोदी ने भारतीय राजनीति का एजेंडा बदला, अब कांग्रेस को भी कहना पड़ रहा... : शिवराज सिंह

शिवराज सिंह ने कहा, पीएम मोदी ने राजनीति के एजेंडे को विकास और सुशासन से जोड़ा है

भोपाल :

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan)ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारतीय राजनीति के एजेंडे को विकास और सुशासन से जोड़ा है. मीडिया से बातचीत करते हुए शिवराज ने कहा, "पीएम ने राजनीति का एजेंडा बदल दिया है. यही कारण है कि अब कांग्रेस जैसी पाटी को भी कहना पड़ रहा है कि एक परिवार में एक ही टिकट देंगे. ये चमत्‍कार कौन कर सकता था. भारतीय राजनीति के एजेंडे को यदि विकास और सुशासन से जोड़ा है पीएम मोदीने जोड़ा है." 

बीजेपी के राज्‍यसभा उम्‍मीदवारों की सूची का उल्‍लेख करते हुए चौहान ने कहा, "ये भाजपा है. सुमित्रा बाल्मीकि ने सपने में नहीं सोचा था, कभी राज्यसभा का टिकट मिलेगा, मांगने की तो बात ही अलग है. उनका नॉमिनेशन फॉर्म भरना बहुत सरल इसलिए था कि उनके पास कुछ है ही नहीं. मैंने कल रात को कलेक्टर को कहा कि जरा देखो और उनको भेजना ज़रा, ठीक से पहुंच जाए तो सवेरे मुझे पता चला कि फार्म में भरने लायक कुछ है ही नहीं, क्योंकि कुछ है ही नहीं उनके पास. एक घर छोटा सा जो उनके पति देव का है. बाकी कुछ है ही नहीं हमारी बहन के पास. वे बाल्मिकी समाज से आती हैं. एक गरीब परिवार से समर्पित बीजेपी कार्यकर्ता हैं. तीन बार पार्षद रहीं, नगर निगम की अध्यक्ष रहीं." 

शिवराज ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी ने सुमित्रा बाल्मिकी जैसी बहन को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर भेजा. ये केवल बड़े नेताओं की पार्टी नहीं है. ऐसा नहीं है कि बड़े बड़े चेहरे केवल, उन्हीं को टिकट दिए जाएंगे. हमारी पार्टी ने एक तरफ कविता पाटीदार, जमीन से जुड़ी दिन और रात काम करने वाली हमारी बेटी जो पार्टी के महामंत्री हैं, को टिकट दिया, वहीं सुमित्रा बाल्मीकि जैसी अंत्योदय परिवार से आने वाली बहन को टिकट दिया. बीजेपी ऐसे कार्यकर्ताओं को भी नेता बनाती है, हमें अपनी पार्टी पर गर्व है."

- ये भी पढ़ें -

* "हनुमान जन्मस्थान पर शास्त्रार्थ से पहले संतों के बीच विवाद, बैठने की जगह को लेकर बखेड़ा
* गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल दो जून को बीजेपी में होंगे शामिल : सूत्र
* "राजस्थान: राज्यसभा चुनाव में बड़ा गेम प्लान, अब कांग्रेस का खेल बिगाड़ेंगे मीडिया बैरन सुभाष चंद्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'मैं अभी जिंदा हूं तो जिंदा हूं...' : NDTV से बोले सपा नेता आजम खान