विज्ञापन
This Article is From May 26, 2023

कांग्रेस के 9 सवालों पर BJP का पलटवार, दिलाई 2G, CWG और बोफोर्स की याद

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे हैं. ये झूठ का बड़ा पुलिंदा है. ये नरेंद्र मोदी के प्रति एक पैथोलॉजिकल नफरत का नतीजा है."

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस की ओर से 9 सवालों का एक बुकलेट जारी किया गया.

नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार ने 26 मई को 9 साल (9 Years of PM Modi) पूरे कर लिए हैं. मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi)से 9 सवाल पूछे. कांग्रेस ने '9 साल 9 सवाल' के लिए एक दस्तावेज भी जारी किया. इस पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे. यह झूठ का बड़ा पुलिंदा है. ये कांग्रेस की बेशर्मी की पराकाष्ठा है. बीजेपी ने कांग्रेस को 2G-CWG और बोफोर्स घोटाले की याद भी दिलाई.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां बीजेपी मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस पार्टी द्वारा मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे गए हैं. पहले तो मन में विचार आया कि इसे नजरअंदाज किया जाए, लेकिन वह झूठ का इतना बड़ा पुलिंदा है कि चीजें स्पष्ट करना जरूरी था." 

'ये मोदी के लिए पैथोलॉजिकल नफरत'
उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी के द्वारा जो सवाल किए गए हैं. वो सवाल नहीं हैं, बल्कि कांग्रेस पार्टी की खीझ दर्शाते हैं, जो नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत से उपजी है. जिस कोरोना महामारी के प्रबंधन को लेकर भारत की दुनिया भर में सराहना हुई, उस पर सवाल उठाना ‘बेशर्मी की पराकाष्ठा' है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, "आप आलोचना कीजिए, लेकिन आलोचना में आप देश के अंदर के संकल्प को कमजोर मत कीजिए. यह बहुत बड़ा अपमान है… उन लाखों सेवा कर्मियों का, डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, एंबुलेंस चलाने वालों का…, जिन्होंने कोविड काल में देश को बचाने की कोशिश की."

बीजेपी ने करप्शन पर कांग्रेस को घेरा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस करप्शन पर सवाल पूछ रही है, जिसके शासनकाल में 2G घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, आदर्श घोटाला, बोफोर्स, अंतरिक्ष घोटाला, हेलिकॉप्टर घोटाला जैसे कितने बड़े-बड़े घोटाले हुए. कांग्रेस ने पंचतत्वों में भी भष्ट्राचार किया है. जल में सबमरीन घोटाला, थल में कॉमनवेल्थ और आदर्श घोटाला, नभ में हेलीकॉप्टर घोटाला, वायु में टू-जी घोटाला और अग्नि में रॉबर्ड वाड्रा का सोलर प्लांट लगाने की योजना, जिस पर एफआईआर के बाद आगे की कार्रवाई चल रही है. कांग्रेस ने अपने लिए 4C ग्रेडिंग चुनी है- कट,  कमीशन, करप्शन और कांग्रेस. यही है कांग्रेस.

कोविड मैनेजमेंट को दुनिया ने माना
कोरोना महामारी को रोकने के लिए विभिन्न सरकारी कोशिशों का हवाला देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, "कांग्रेस ने लॉकडाउन पर भी सवाल उठाया है, जबकि पूरी दुनिया यह स्वीकार करती है कि भारत का कोविड मैनेजमेंट सबसे अच्छा था. बेशक सबसे पुरानी पार्टी आलोचना करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन सवाल ये है कि पार्टी भारत के संकल्प को कमजोर क्यों कर रही है."

भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वह कांग्रेस के इस दावे से 'हैरान' हैं कि भारत की अर्थव्यवस्था बहुत खराब स्थिति में है. उन्होंने कहा, "आज भारत, दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. आज 16 हजार करोड़ रुपये का डिफेंस एक्सपोर्ट हो रहा है. भारत मोबाइल मैन्यूफेक्चरिंग में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मैन्यूफेक्चरर बन गया है. भारत में डिजिटल पेमेंट का आंकड़ा 10 बिलियन डॉलर का है."

भारत तेजी से आगे बढ़ रहा
रविशंकर प्रसाद ने कहा, "चाहे डिजिटल इंडिया हो, डिजिटल पेमेंट हो, जीएसटी, मोबाइल मैन्यूफेक्चरिंग, सड़कें, एयरपोर्ट, बिजली, किसानों की बात हो, नेशनल हाईवे की बात हो, स्टार्टअप इंडिया की बात हो, आज विकास के हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. अगर ये सब कांग्रेस को नहीं दिखता है, तो कोई क्या कर सकता है."

किसानों को लेकर कांग्रेस के दावे झूठे- रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने किसानों को लेकर भी कांग्रेस के दावों को झूठा करार दिया. न्यूनतम समर्थन मूल्य के आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस एमएसपी के बारे में झूठ बोल रही है. प्रसाद ने कहा, "चावल के लिए एमएसपी 2014-15 में 1360 रुपये प्रति क्विंटल थी. आज यह 2040 रुपये प्रति क्विंटल है. धान के लिए एमएसपी 1400 रुपये थी, जो अब 2060 रुपये प्रति क्विंटल है. ज्वार के लिए एमएसपी 1530 रुपये से बढ़ाकर 2970 रुपये कर दिया गया. बाजरा के लिए एमएसपी को 1250 रुपये से 2350 रुपये और तूर दाल की एमएसपी 4350 रुपये से बढ़कर 6600 रुपये हो गई है." उन्होंने कहा, "कांग्रेस को आरोप लगाने से पहले रिकॉर्ड की जांच करनी चाहिए और अपने डेटा को सही करना चाहिए."

राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल का भी दिया जवाब
उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल पूछ रही है, वो भी चीन के संदर्भ में. कांग्रेस के मित्रों सुन लो- भारत की जमीन जो गई है, कांग्रेस की सरकार में ही गई है. आज गलवान और डोकलाम में भारत ने अपनी साख दिखाई है. ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाला भारत है, जिसने 300 चाइनीज एप को बंद किया. इसी तरह उरी हो या बालाकोट हो... घर में घुसकर मारा.

बता दें कि मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर शुक्रवार को कांग्रेस की ओर से जयराम रमेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने एक बुकलेट भी जारी की और कहा, “हमारी पार्टी पीएम मोदी से 9 सवाल पूछ रही है, हम जानना चाहते हैं कि इन सवालों का जवाब देने के लिए वो कब चुप्पी तोड़ेंगे.”

ये भी पढ़ें:-

G-20 in Kashmir: कश्मीर पर PM मोदी के विजन को अमित शाह ने दिया अंजाम - पाक परेशान, दुनिया हैरान!

BJP ने समझाई भारत की आजादी में 'सेंगोल' की अहमियत, कांग्रेस ने दावों को फर्जी बता मांगा सबूत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
कांग्रेस के 9 सवालों पर BJP का पलटवार, दिलाई 2G, CWG और बोफोर्स की याद
भाई जरा देख कर चलो! दिल्ली में पैदल चलना मतलब मौत को दावत, डरा रही है ये रिपोर्ट
Next Article
भाई जरा देख कर चलो! दिल्ली में पैदल चलना मतलब मौत को दावत, डरा रही है ये रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com