यूपी निकाय चुनाव पर चर्चा के लिए बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व संगठन महामंत्री धर्मपाल दिल्ली पहुंच चुके हैं. जहां वो पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे.

यूपी निकाय चुनाव पर चर्चा के लिए बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक

उत्तर प्रदेश में मेयर के उम्मीदवारों पर चर्चा होनी है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर दिल्ली में आज भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक है. जिसके लिए बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व संगठन महामंत्री धर्मपाल दिल्ली पहुंच चुके हैं. जहां वो पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे. दरअसल उत्तर प्रदेश में मेयर के उम्मीदवारों पर चर्चा होनी है. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व संगठन महामंत्री बीएल संतोष की मुलाकात होगी.

उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयोग ने रविवार को राज्य में नगरीय निकायों के चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने रविवार को बताया था कि चुनाव दो चरणों में चार मई और 11 मई को होगा, जबकि 13 मई को मतों की गिनती की होगी. राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने बताया, 'राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे.

चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 11 अप्रैल से नामांकन पत्रों की खरीद और जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और यह 17 अप्रैल तक चलेगी. पहले चरण में नामांकन पत्रों की जांच 18 अप्रैल को और नामांकन वापसी के लिए 20 अप्रैल की तारीख तय की गयी है. आयोग ने चुनाव चिन्ह आवंटन के लिए 21 अप्रैल की तारीख तय की है.

ये भी पढ़ें : अमृतसर सीमा के पास सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को मार गिराया, जब्‍त की 3.2 Kg हेरोइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Coronavirus : देशभर में कोरोना के 10,753 नए मामले आए सामने, रिकवरी रेट 98.6 फीसदी