विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2022

दिल्ली आबकारी नीति: गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर को CBI कोर्ट में किया गया पेश

काफी समय तक विदेश में रहे नायर को मंगलवार को एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रु से करीब दो से चार करोड़ रुपये नकद लिए थे.

दिल्ली आबकारी नीति: गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर को CBI कोर्ट में किया गया पेश
नायर मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ‘ओनली मच लाउडर’ के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं.
नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली में आबकारी नीति के कथित घोटाला मामले में मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया था. वहीं आज विजय नायर को राउज़ एवेन्यू की विशेष CBI कोर्ट में पेश किया गया है. विजय नायर की तरफ़ से रेबेका जॉन पेश हुए हैं. जबकि CBI की तरफ़ स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर पंकज गुप्ता हैं. CBI वकील ने कोर्ट से कहा कि ये हाई प्रोफाइल केस है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई 13 लोग आरोपी है और आरोपी सहयोग नहीं कर रहे. विजय नायर की वकील रेबेका जॉन ने सीबीआई रिमांड का विरोध किया. सीबीआई ने 7 दिन की कस्टडी मांगी है.

विजय नायर की वकील ने कहा, उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है. एजेंसी के बुलाने पर हर बार गए, रात को 9-9 बजे तक भी पूछताछ में शामिल रहे. गिरफ्तार करने की ज़रूरत नहीं थी.  ED और CBI ने  कुल 5 फ़ोन ज़ब्त किए. नायर पार्टी का मीडिया संबंधित काम देखते हैं. शराब नीति या पैसे से कोई लेना देना नहीं है. रिमांड पर ना भेजा कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाए. इस मामले में कोर्ट 3:30 बजे ऑर्डर देगी.

बता दें कि काफी समय तक विदेश में रहे नायर को मंगलवार को एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रु से करीब दो से चार करोड़ रुपये नकद लिए थे. नायर मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ‘ओनली मच लाउडर' के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं.

वहीं आप ने अपने संचार प्रभारी नायर की गिरफ्तारी की निंदा की और आरोप लगाया कि यह आप को कुचलने तथा गुजरात में उसके अभियान को अवरुद्ध करने की भाजपा द्वारा की जा रही ‘‘कोशिश'' का हिस्सा है.

इस मामले पर दिल्ली के सीएम ने कहा था, "गुजरात में आम आदमी पार्टी का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. गुजरात की सड़कों पर लोग इनको बहुत गाली दे रहे हैं. इसलिए ये AAP को कुचलना चाहते हैं. पहले सत्येंद्र जैन को फर्जी केस में गिरफ्तार किया गया. फिर अमानतुल्लाह खान को फर्जी केस में गिरफ्तार किया और अब कल विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया और अब यह लोग अगले हफ्ते मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं. आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील सभी कार्यकर्ता गिरफ्तारी के लिए तैयार रहें. यह किसी पर भी झूठे केस लगाकर गिरफ्तार कर सकते हैं. खासतौर से गुजरात के कार्यकर्ता तैयार रहें." 

VIDEO: शराब नीति केस में ईडी ने समीर महेंद्रू को किया गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
दिल्ली आबकारी नीति: गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर को CBI कोर्ट में किया गया पेश
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com