विदेश दौरे से लौटे PM मोदी को अमित शाह ने दी मणिपुर के हालात की जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. प्रधानमंत्री मोदी रविवार को आधी रात के बाद अमेरिका और इजिप्ट की 5 दिनों की यात्रा के बाद लौटे हैं. इससे पहले रविवार को ही दिन में अमित शाह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से दिल्ली में मुलाकात की थी.

विदेश दौरे से लौटे PM मोदी को अमित शाह ने दी मणिपुर के हालात की जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. प्रधानमंत्री मोदी रविवार को आधी रात के बाद अमेरिका और इजिप्ट की 5 दिनों की यात्रा के बाद लौटे हैं. इससे पहले रविवार को ही दिन में अमित शाह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से दिल्ली में मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को राज्य के हालात पर रिपोर्ट भी सौंपी थी. 
एन बीरेन सिंह ने शाह को बताया कि राज्य और केन्द्र सरकार हालात को नियंत्रित करने में काफी हद तक सफल हुए हैं.

एन बीरेन सिंह ने अमित शाह के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से कहा था कि अब समय आ गया है कि सभी नागरिक निकाय, विधायक और राजनीतिक दल एक साथ बैठें और उन क्षेत्रों के पहचान करें जहां शांति के लिए काम करना है. खुद गृहमंत्री शाह ने शनिवार को ऑल पार्टी मीटिंग की थी. इस मीटिंग में कुल 18 पार्टियों ने भाग लिया था. इस मीटिंग सभी पार्टियों ने जोर दिया था कि केन्द्र सरकार को समयबद्ध एक्शन प्लान पेश करना चाहिए जिससे की राज्य में शांति आ सके. इस मीटिंग के बाद गृहमंत्री शाह ने भी पत्रकारों से कहा था कि प्रधानमंत्री पहले दिन से ही हालात पर नजर बनाए हुए हैं और पूरी संवेदनशीलता के साथ काम करने को कहा है. 
इस मीटिंग में अधिकारियों ने सभी राजनीतिक दलों को बताया था कि बीते 3 मई को भड़की हिंसा के बाद कौन-कौन से कदम उठाए गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक हिंसा की पहली घटना के बाद से राज्य में करीब 36 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. कड़े इंतजामों की वजह से मणिपुर में हालात सामान्य हो रहे हैं. सुरक्षा बल अपने एक्शन के दौरान मानवीय पक्षों को भी ध्यान में रख रहे हैं.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com