विज्ञापन
This Article is From Mar 20, 2022

विश्व गौरैया दिवस पर अन्तर राज्यीय स्तर के 2 वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार,  206 तोते, 18 मुनिया बरामद 

विश्व गौरैया दिवस (World Sparrow Day) पर  लखनऊ की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को अन्तर राज्यीय स्तर पर वन्य जीवों की तस्करी करने वाले 2 तस्करों को नक्खास चिड़िया बाजार से गिरफ्तार कर  लिया है

विश्व गौरैया दिवस पर अन्तर राज्यीय स्तर के 2 वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार,  206 तोते, 18 मुनिया बरामद 
दोनों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.
लखनऊ:

विश्व गौरैया दिवस (World Sparrow Day) पर आज स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने अन्तर राज्यीय स्तर पर वन्य जीवों की तस्करी करने वाले 2 तस्करों को लखनऊ के नक्खास चिड़िया बाजार से गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से 206 तोते व 18 मुनिया बरामद हुई है. एसटीएफ ने लखनऊ (Lucknow) से तुलसी राम और शाहनवाज उर्फ शानू को  गिरफ्तार कर लिया गया है. 

जयपुर एयरपोर्ट पर IPS के बैग की हुई चेंकिग, बैग खुलते ही दंग रह गए अफसर

गिरफ्तारी के बाद इन दोनों को  थाना चौक कमिश्नरेट लखनऊ मे दाखिल किया गया. इन दोनों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 कि धारा 2,9,39,49,50,51 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और कार्यवाही की जा रही है. 

फ्लाइट में छिपाकर दुबई से सोना लाया शख्स, दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

नोटिस कलेक्शन के दौरान मालूम हुआ कि शाहनवाज उर्फ शानू उपरोक्त पंजाब से काफी संख्या मे तोते व मुनिया लेकर लखनऊ आ रहा है और राजपति उपरोक्त को बेचेगा.  पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि ने बताया कि विभिन्न राज्यों से संकटग्रस्त/लुप्तप्राय प्रजाति के पक्षियों की तस्करी कर इन्हे ऊंचे दामों पर खरीदा व बेचा करते है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com