विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 20, 2022

Watch: विग में छुपाकर 33 लाख का सोना ला रहा था स्मगलर, एयरपोर्ट पर जब्त, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

अधिकारियों ने बताया कि थैली में 646 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत 32.97 लाख रुपये है. उसी फ्लाइट में सवार एक अन्य यात्री के पास 238.2 ग्राम सोना पाया गया, जिसकी कीमत ₹12.14 लाख है

Read Time: 3 mins

वाराणसी एयरपोर्ट पर हेयर विग में सोना छिपाकर लाया शख्स

वाराणसी:

वाराणसी हवाईअड्डे (Varanasi Airport) पर कस्टम अधिकारी ने शनिवार को UAE से लौट रहे दो यात्रियों के पास से 45 लाख रुपये का सोना जब्त किया. शारजाह से एयर इंडिया की फ्लाइट के यात्रियों में से एक ने सोना अपने विग के नीचे एक थैली में छुपाया था. अधिकारी ने कहा कि विग के अंदर से सोना बरामद हुआ. वीडियो हैरान करने वाला है. अधिकारी उसकी विग हटाते हैं, तो उसके नीचे काले पैकेट में सोना सिर से चिपकाकर रखा गया था.

अधिकारियों ने बताया कि थैली में 646 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत 32.97 लाख रुपये है. उसी फ्लाइट में सवार एक अन्य यात्री के पास 238.2 ग्राम सोना पाया गया, जिसकी कीमत ₹12.14 लाख है. यात्री जिस कार्टन को ले जा रहा था उसे लपेटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्लास्टिक की परतों के बीच सोना छुपाया गया था.

बता दें कि अभी पिछले दिनों ही दो और तस्करों को पकड़ा गया था, जिनमें से एक सोने का पेस्ट लेकर आया था. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह से लौटे दो भारतीय यात्रियों को, विदेश में निर्मित सिगरेट और सोने के पेस्ट की तस्करी की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

सीमा शुल्क विभाग आयुक्त के कार्यालय ने बताया कि बीते गुरुवार को यूएई से लौटे दो भारतीय यात्रियों को विमानतल के टर्मिनल-3 पर रोका गया. तलाशी में उनके पास से विदेश में निर्मित सिगेरट के 636 ‘डंडे' बरामद किये गए जिनका मूल्य 9,54,000 रुपये है.

इसके अलावा आरोपियों के पास से 268 ग्राम सोना पेस्ट रूप में बरामद किया गया जिसकी कीमत 12,20,090 रुपये आंकी गई. यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;