'समस्या क्या है, पढ़ते नहीं क्या...?' : वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी के तंज पर स्वास्थ्य मंत्री का करारा पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बार फिर सरकार पर हमला किया है. राहुल गांधी ने कहा कि जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आई.

'समस्या क्या है, पढ़ते नहीं क्या...?' : वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी के तंज पर स्वास्थ्य मंत्री का करारा पलटवार

जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आई: राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ देश में टीकाकरण का महाअभियान चल रहा है. महाअभियान के बीच टीकाकरण की रफ्तार में पहले की तुलना में तेजी भी आई है. हालांकि, विपक्षी दल टीके की कमी का मुद्दा उठा रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आई. राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी जी आपकी समस्या क्या है? क्या आप पढ़ते नहीं हैं? समझते नहीं हैं?

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को सरकार पर तंज सकते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयी." राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत बीजेपी के कुछ नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, "कल ही मैंने जुलाई महीने के लिए वैक्सीन उपलब्धता पर तथ्य रखे हैं. राहुल गांधी की समस्या क्या है? क्या वह पढ़ते नहीं हैं? क्या वह समझते नहीं हैं? अहंकार और अज्ञानता के वायरस के लिए कोई वैक्सीन नहीं है. कांग्रेस को नेतृत्व में बदलाव के बारे में सोचना चाहिए."

वहीं, केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, "व्यापक वैक्सीन अभियान को बदनाम करने के लिए इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना बयानों को देखकर बहुत दुख हुआ. भारत सरकार द्वारा 75 प्रतिशत टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के बाद, टीकाकरण की गति तेज हुई और जून में 11.50 करोड़ खुराकें दी गईं. कृपया इस घातक महामारी के बीच राजनीति न करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: टीका लगवाओ छूट पाओ, बाजार में मिल रहे हैं कई तरह के ऑफर...