''ममता बनर्जी के मंत्र गलत'' : बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने रिकॉर्डिंग चलाकर किया दावा

अपनी पूर्व बॉस ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल की सीएम पर सियासत के लिए हिंदू धर्म का उपयोग करने का आरोप लगाया.

''ममता बनर्जी के मंत्र गलत'' : बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने रिकॉर्डिंग चलाकर किया दावा

नंदीग्राम विधानसभा सीट से शुभेंदु अधिकारी बीजेपी प्रत्‍याशी हैं

खास बातें

  • ममता ने मंगलवार को मंत्रों का उच्‍चारण किया था
  • कहा था- आप मुझे हिंदुत्‍व का पाठ नहीं पढ़ा सके
  • जवाब में अधिकारी ने कहा- उनके चंडी पाठ में कुछ गड़बड़
कोलकाता :

West Bengal Assembly Elections 2021 :पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की ओर से हिंदू मंत्रों के उच्‍चारण का उनके ही पूर्व सहयोगी और वर्तमान में बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी ने मजाक बनाया है. शुभेंदु  ने ममता के 'मैं एक हिंदू महिला हूं' कमेंट को लेकर निशाना साधा है. गौरतलब है कि ममता ने मंगलवार को मां दुर्गा के लिए मंत्रों का उच्‍चारण किया था और कहा था, 'आप मुझे हिंदुत्‍व का पाठ नहीं पढ़ा सकते. मैंने आपको दिखाया कि मैं मां लक्ष्‍मी, सरस्‍वती, काली और दुर्गा के मंत्र जानती हूं. यह वैसा नहीं है जैसा आप करते हैं, चुनाव के पहले कुछ लाइनों को याद करते हैं और बैठक में बोल देते हैं.' ममता ने नंदीग्राम में एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही जहां वे, बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु  अधिकारी की चुनौती का सामना कर रही हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में पुलिस महानिदेशक को बदला

ममता का जवाब देने के लिए एक सभा में अधिकारी पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे. उन्‍होंने पहले उस मंत्र की रिकार्डिंग सुनाई और उसके बाद बंगाल की सीएम की ओर से सुनाया गया वर्जन. अधिकारी ने कहा, उनके चंडी पाठ में सब कुछ गड़बड़ था, उनके मंत्र गलत थे.' अधिकारी ने यह जिक्र करते हुए यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का संदर्भ दिया जो बंगाल में बीजेपी के स्‍टार प्रचारक हैं. उन्‍होंने कहा, 'योगी मंत्रों का सही जाप कर सकते हैं. ममता बनर्जी के मंत्रों का उच्‍चारण सही करने के लिए उन्‍हें यह लाया जाना चाहिए. मैं चाहता हूं कि योगी जी यहां आए और ऐसा करें.' अपनी पूर्व बॉस ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए  अधिकारी ने बंगाल की सीएम पर सियासत के लिए हिंदू धर्म का उपयोग करने का आरोप लगाया.


नंदीग्राम में 'आउटसाइडर' के टैग का सामना कर रहीं सीएम ममता बनर्जी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शुभेंदु  ने कहा, 'अब उन्‍होंने (ममता ने) इंशाअल्‍लाह कहना बंद कर दिया है. नेताजी के जन्‍म शताब्‍दी समारोह के दौरान उन्‍होंने 'जयश्री राम' के उद्घोष पर ऐतराज जताया था. कल वे एक मंदिर के अंदर जूते पहनकर मौजूद थीं. वे बनर्जी है, उन्‍हें यह क्‍यों कहना पड़ रहा है कि वे हिंदू हैं ' गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में वोटिंग होनी है.पहले चरण के लिए वोटिंग 27 मार्च को होगी जबकि आठवें और अंतिम चरण के अंतर्गत 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. राज्‍य में इस बार सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. वोट की गिनती दो मई को होगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे.