विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2022

पश्चिम बंगाल चुनाव हिंसा में हत्या के मामले में ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट को SC से बड़ी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुपियन को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया. इस मामले में अगली सुनवाई 31 जनवरी को होनी है. अदालत कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा सुपियन की याचिका को खारिज करने के आदेश के खिलाफ अपील पर सुनवाई कर रही थी.

पश्चिम बंगाल चुनाव हिंसा में हत्या के मामले में ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट को SC से बड़ी राहत
ममता बनर्जी के नंदीग्राम चुनाव एजेंट एसके सुपियन को सुप्रीत कोर्ट ने बड़ी राहत दी है.
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा में हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम चुनाव एजेंट एसके सुपियन को सुप्रीत कोर्ट ने आज बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुपियन को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया. इस मामले में अगली सुनवाई 31 जनवरी को होनी है. जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस बीआर गवई की बेंच ने आदेश दिया कि अगली सुनवाई तक मामले में सुपियन की गिरफ्तारी पर रोक रहेगी. अदालत कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा सुपियन की याचिका को खारिज करने के आदेश के खिलाफ अपील पर सुनवाई कर रही थी.

TMC के मुकुल रॉय की नियुक्ति मामले पर SC ने स्पीकर से फरवरी के दूसरे सप्ताह तक फैसला करने को कहा

CBI नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की जांच कर रही है, जो पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की मई 2021 में राज्य विधानसभा चुनावों में जीत के बाद हुई हिंसा के दौरान हुई थी.

ममता बनर्जी ने गंगासागर जाने वाले श्रद्धालुओं से की कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील

हालांकि बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गई थीं. कलकत्ता हाईकोर्ट ने बाद में राज्य में कथित तौर पर सत्तारूढ़ दल के इशारे पर हुई हत्याओं और यौन उत्पीड़न की विभिन्न घटनाओं की CBI जांच का आदेश दिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com