Weather Updates: पंजाब, मध्य प्रदेश समेत देश के इन हिस्सों में आज बारिश की संभावना, जानें अन्य राज्यों का हाल 

Weather Forecast: दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी एवं पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, सिक्किम और केरल इत्यादि जगहों पर 18 मार्च को बारिश होने के आसार है.

Weather Updates: पंजाब, मध्य प्रदेश समेत देश के इन हिस्सों में आज बारिश की संभावना, जानें अन्य राज्यों का हाल 

Weather Forecast: कई राज्यों में बूंदाबांदी की संभावना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नयी दिल्ली:

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को पूर्वी और पश्चिम मध्य प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा विभाग ने 18, 19 और 20 मार्च को भी देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है. 18-19 मार्च को दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ आदि जगहों पर बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी एवं पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और केरल इत्यादि जगहों पर 18 मार्च को बारिश होने के आसार है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 19 मार्च को बारिश की संभावना है. 

इससे पहले मौसम विभाग ने मंगलवार को अरुणाचल के अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और केरल में रुक रुककर बारिश होने का अनुमान लगाया था. 

Weather Updates: इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश, देश में अगले कुछ दिनों तक हीट वेव के आसार नहीं

उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन बारिश की संभावना

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में मंगलवार को आम तौर पर मौसम शुष्क रहा. विभाग ने बताया कि राज्य की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस, प्रयागराज में 34.6 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसने 18 मार्च को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है. विभाग ने कहा है कि 19 मार्च को राज्य के अलग अलग जगहों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 

Weather Updates: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 3-4 दिन में बारिश के आसार, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

दिल्ली में मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री से अधिक 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, आज राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया. सुबह आठ बजे पर एक्यूआई 229 रहा. 

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत रहा. अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान के 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

इनपुट एजेंसी भाषा से भी

Video : श्रीनगर में ठंड और कोहरे की दोहरी मार, पारा माइनस में पहुंचा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com