Weather Updates: इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश, देश में अगले कुछ दिनों तक हीट वेव के आसार नहीं

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को अरुणाचल के अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और केरल में रुक रुककर बारिश होने का अनुमान है.

Weather Updates: इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश, देश में अगले कुछ दिनों तक हीट वेव के आसार नहीं

Weather Forecast Update: अरुणाचल प्रदेश में आज झमाझम बारिश की संभावना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है. इस दौरान, पहाड़ी क्षेत्रों में बिजली और गरज के साथ बारिश की संभावना है. जम्मू-कश्मीर से लेकर उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम खुशनुमा रहेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों में अगले तीन तक अच्छी खासी बारिश हो सकती है. इसके बाद बारिश में कमी आएगी. वहीं, 18-19 मार्च को दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ आदि जगहों पर बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को अरुणाचल के अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और केरल में रुक रुककर बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र में कुछ जगहों और आसपास के क्षेत्र में बौछार पड़ सकती है.   

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी एवं पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और केरल इत्यादि जगहों पर 18 मार्च को बारिश होने के आसार है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 19 मार्च को बारिश की संभावना है.

तापमान में वृद्धि के बीच अगले कुछ दिन तक असामान्य गर्मी या भीषण गर्मी की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन के दौरान, कच्छ और सौराष्ट्र को छोड़कर देशभर में  हीट वेव (Heat Wave) की संभावना नहीं है. कच्छ और सौराष्ट्र में अगले दो दिन में हीट वेव की स्थिति बन सकती है. 

दिल्ली में मौसम का हाल
राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहते हुए 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रविवार को न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. दिल्ली में 25 फरवरी को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले महीने का सर्वाधिक तापमान था. सोमवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. 

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: दिल्ली में लगातार चौथे दिन बारिश, गुरुग्राम में गिरे ओले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com