Weather Updates: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 3-4 दिन में बारिश के आसार, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

Weather Forecast Today: ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसकी वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 17 से 18 मार्च के दौरान हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है.

Weather Updates: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 3-4 दिन में बारिश के आसार, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

Weather Forecast Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • अधिकांश राज्यों में बढ़ रहा तापमान
  • उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में बारिश के आसार
  • अगले 3-4 दिनों में कई राज्यों में बारिश
नई दिल्ली:

देश के ज्यादातर हिस्सों में दिन के तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना है, जिसका असर मैदानी क्षेत्रों में भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम, केरल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले तीन-चार दिन में कई राज्यों में रुक रुककर बारिश हो सकती है.  

मौसम विभाग के मुताबिक, ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसकी वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 17 से 18 मार्च के दौरान हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है. इसके साथ ही 18 मार्च को उत्तरपूर्वी भारत के मैदानी भागों में अलग अलग जगहों पर बारिश के साथ बिजली और तेज हवाएं चल सकती हैं. 

जिन राज्यों में 18 मार्च को बारिश का अनुमान जताया गया है, उनमें अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी एवं पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्से शामिल हैं. 

वीडियो: दिल्ली-NCR में तेज बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com