Video : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी रिकॉर्ड बारिश की मार,आठ प्लेटफॉर्मों पर रुका ट्रेनों का आवागमन

New Delhi Railway Station: उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने शनिवार सुबह कहा कि भारी बारिश के कारण नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDLS) और डीएलआई यार्ड पर जलभराव की स्थिति बन गई है.

Video : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी रिकॉर्ड बारिश की मार,आठ प्लेटफॉर्मों पर रुका ट्रेनों का आवागमन

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDLS ) से रोजाना सैकड़ों ट्रेनों का आवागमन होता है

नई दिल्ली:

Delhi Rains : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्डतोड़ बारिश की मार से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi railway station) भी अछूता नहीं रह सका. खबरों के मुताबिक, भारी बारिश के कारण नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 से 8 तक पानी भर गया है और इस कारण ट्रेनों की आवाजाही (Train Movement) पर असर पड़ा है. उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने शनिवार सुबह कहा कि भारी बारिश के कारण नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDLS) और डीएलआई यार्ड पर जलभराव की स्थिति बन गई है. अफसर औऱ रेलवे स्टाफ मौके पर हैं और स्थिति को सामान्य बनाने में जुटे हैं. उन्होंने कुछ देर में हालात बेहतर होने की उम्मीद जताई है.

मालूम हो कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे की भारी बरसात ने मानसून के इस दौर के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि सफदरजंग में पिछले 24 घंटे (सुबह 8.30 बजे तक) में 138.8 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई है. यह मॉनसून के इस सीजन में दिल्ली में किसी भी एक दिन हुई सबसे ज्यादा बारिश है. आईएमडी ने दिल्ली में शनिवार को बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश के दौरान आईटीओ-प्रगति मैदान रोड (ITO-Pragati Maidan Road)पर भारी जलभराव हो गया. कई लोगों की मोटरसाइकिलें भी इसमें बंद हो गई और वो पैदल ही वाहन खींचते रहे. यही आलम नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर भी देखने को मिला. 


दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार -शनिवार की दरमियानी रात मूसलाधार बारिश शुरू हुई. बारिश के कारण लोगों के करीब 10 दिनों से चली आ रही उमस भरी गर्मी से राहत मिली. लगातार 4 घंटों की बारिश के कारण शनिवार सुबह तापमान गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया. मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश का यह दौर अगले कुछ दिनों तक कायम रहेगा. दिल्ली-एनसीआर में बरसात के कारण कई इलाकों में सड़कें लबालब पानी से भरी नजर आईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि शनिवार का दिन होने के कारण ट्रैफिक को लेकर ज्यादा कोई कोई परेशानी अनुभव नहीं हुई. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police ) ने ट्रैफिक अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 1.5 फीट पानी भर जाने के कारण आजाद मार्केट अंडरपास को बंद कर दिया गया है. यात्रियों को दूसरे रूट से जाने की सलाह दी गई है. संसद मार्ग, विजय चौक आदि इलाकों में भी बरसात से थोड़ा जलभराव देखा गया. इक्का-दुक्का वाहन ही चलते दिखाई दिए.