VIDEO: दिल्ली-NCR में भारी बारिश, सड़कें पानी से लबालब, ट्रैफिक का बुरा हाल

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही भारी बारिश से लोगोें को गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन जगह-जगह जलजमाव और धीमे ट्रैफिक ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन, भारी बारिश की वजह से जगह पर जगह पर जलजमाव (Water Logging) की समस्या से लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह से तेज बारिश (Delhi Rains) हो रही है. बारिश की वजह से कई इलाकों में लबालब पानी भर गया है, जिससे पैदल चलने वालों के साथ-साथ वाहनों को भी निकलने में परेशानी हो रही है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में सुबह से हो रही भारी बारिश से आईटीओ-प्रगति मैदान रोड पर जलभराव हो गया है, जिसके कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है. कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली से सटे नोएडा का भी है. नोएडा में भारी बारिश जारी रहने से राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल के पास पानी जमा हो गया है, जिससे आने-जाने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में मध्यम बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर (बहादुरगढ़, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा) के अधिकांश स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. 

READ ALSO: जलजमाव देख भड़के MLA, ठेकेदार को जबरन पानी में बैठाया, कचरे से नहलाया

इसके अलावा, हरियाणा के कैथल,करनाल, राजौंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, नरवाना, जींद, रोहतक, झज्जर, फारुखनगर, सोहाना, पलवल, कोसली, चरखीदाद्री, भिवानी, महम, नूंह, हिसार, तोसम, रेवाड़ी और बावल, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, शामली, बड़ौत, बागपत और मेरठ एवं राजस्थान के अलवर, कोटपुतली, नदबई, भिवाड़ी और डीग में अगले दो घंटों के दौरान बारिश हो सकती है.

#WATCH Commuters face a tough time due to waterlogging as heavy rain continues in Noida; Visuals from near Rashtriya Dalit Prerna Sthal pic.twitter.com/Nk6OE7GlHj


UP-दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अच्छी बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में कुछ स्थानों पर 23 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि महीने के आखिरी दस दिन में अच्छी बारिश से राजधानी में वर्षा के स्तर में कमी को पूरा किया जा सकता है. राजधानी में एक जून से अब तक औसतन 431 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि सामान्य वर्षा 412.1 मिलीमीटर होती है. भारत में 11 जुलाई तक सबसे कम वर्षा वाले जिले मध्य दिल्ली में 26 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com