अब योगी आदित्यनाथ ने कहा- पश्चिमी यूपी बन जाएगा कश्मीर, उनके 7 विवादित बयानों पर एक नजर

अब योगी आदित्यनाथ ने कहा- पश्चिमी यूपी बन जाएगा कश्मीर, उनके 7 विवादित बयानों पर एक नजर

योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान...

नई दिल्ली:

योगी आदित्यनाथ अपने विवादित बयानों को लेकर एक फिर चर्चा में हैं. अब उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की स्थिति की तुलना कश्मीर में 1990 के दशक से की है जब कश्मीरी पंडितों को घाटी से पलायन करना पड़ा था. गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के लोनी और साहिबाबाद की चुनावी सभाओं में कहा, ‘पश्चिमी उत्तर प्रदेश कश्मीर के रास्ते पर जा रहा है. 1990 में कश्मीरी पंडितों को बड़ी संख्या में पलायन के लिए बाध्य किया गया था. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में अपराध, भ्रष्टाचार और गुंडाराज अपने चरम पर है. 1990 में कश्मीर से जैसा पलायन हुआ था, उसी तरह की स्थिति कैराना (शामली में) और अन्य जिलों में है. कार्रवाई में विफलता यह दिखाती है कि अपराधियों को प्रोत्साहित किया जाता है...

पढ़ें - मुलायम सिंह ने फोन पर रोकर गठबंधन में शामिल होने की गुहार लगाई

उन्होंने कहा, राज्य सरकार कब तक अपने वोट बैंक की राजनीति राज्य की सुरक्षा की कीमत पर जारी रखेगी. योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी से पहले भाजपा विधायक सुरेश राणा की टिप्पणी आई थी जो कि 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके खिलाफ नफरत उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया था. राणा के खिलाफ यह मामला एक सभा में यह कहने के बाद दर्ज किया गया कि अगले महीने विधानसभा चुनाव में यदि वह फिर से जीत दर्ज कर लेते हैं तो कैराना, देवबंद और मुरादाबाद में कर्फ्यू लग जाएगा. आदित्यनाथ की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्थिति ‘बहुत खराब’ है. उन्होंने सपा सरकार पर गुंडों को संरक्षण देने का आरोप लगाया जो लोगों के पलायन के लिए जिम्मेदार हैं.

1.मुस्लिम बहुत 7 देशों पर प्रतिबंध को बताया था सही
इससे पहले मुस्लिम-बहुल सात देशों के नागरिकों के अमेरिका आने पर पाबंदी लगाने के चौतरफा आलोचना झेल रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद योगी आदित्यनाथ ने तारीफ की, और कहा है कि आतंकवाद को रोकने के लिए भारत में भी इसी तरह की कार्रवाई किए जाने की ज़रूरत है. योगी आदित्यनाथ यहीं नहीं रुके, और उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों से हिन्दुओं के 'पलायन' के दावों को सच बताते हुए चेतावनी दी कि जल्द ही यह क्षेत्र भी 'एक और कश्मीर' बन जाएगा. बुलंदशहर में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उठाए कदमों का ज़िक्र करते हुए कहा,इस देश में भी आतंकवाद पर काबू पाने के लिए ऐसी ही कार्रवाई किए जाने की ज़रूरत है..."

2.मदर टेरेसा पर दिया विवादित बयान
सांसद योगी आदित्यनाथ ने मदर टेरेसा को लेकर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा है कि टेरेसा जैसे लोगों ने भारत के 'ईसाईकरण' की कोशिश की. आदित्यनाथ ने एक कॉलेज परिसर में आयोजित रामकथा कार्यक्रम में कहा था कि "मदर टेरेसा जैसे लोग कभी भारत का ईसाईकरण करने का काम करते हैं तो कभी फादर बनकर यही लोग हिन्दुओं को दफनाने की साजिश रचते हैं." उन्होंने कहा, भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में इन ईसाईयों ने किस तरह से खतरनाक स्थिति पैदा कर रखी है, इसे देखना हो तो आप वहां जाकर देखिए.

3.राम मंदिर पर विवादित बयान
राम मंदिर को लेकर योगी ने कहा- कौन-सी ताकत है जो आपको राम मंदिर बनाने से रोक सकती है. जब ढांचा ढहने से कोई नहीं रोक पाया तो मंदिर बनाने से कौन रोक पाएगा। अब तो निर्माण होना है....

4.अनुपम खेर को बताया था विलेन
एक कार्यक्रम के दौरान अनुपम की गई टिप्पणी, जिसमें बॉलीवुड दिग्गज ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं को 'बीजेपी से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए, और जेल में बंद कर देना चाहिए...' पर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए कहा था कि अनुपम खेर ने साबित कर दिया है कि वह रील-लाइफ में ही नहीं, रीयल लाइफ में भी खलनायक हैं..."

5.शाहरुख की तुलना हाफिज सईद से की थी
जब अभिनेता शाहरुख खान ने असहनशीलता संबंधी बयान दिया था तो इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख खान की तुलना 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से की. उन्होंने कहा, शाहरुख को यह समझना चाहिए कि अगर एक बड़ा वर्ग उनकी फिल्में नहीं देखेगा तो वह सड़क पर आ जाएंगे. वह यहीं नहीं रुके उन्होंने शाहरुख की तुलना हाफिज सईद से की.

6.लव जिहाद पर विवादित बोल
'लव जिहाद' को लेकर योगी का एक वीडियो सामने आया था, जिसे लेकर काफी हल्ला मचा था. इस वीडियो में योगी आदित्यनाथ अपने समर्थकों से कहते सुनाई दे रहे थे कि हमने फैसला किया है कि अगर वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे.

7.जनसंख्या पर भी दे चुके हैं बयान
योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मुस्लिमों के बीच ‘उच्च’ प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन हो सकता है. इसे हिन्दुओं के लिए हानिकारक बताया था.

(इनपुट्स भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com