विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2022

कोरोना लॉकडाउन के दौरान पार्टी आयोजित करने पर ब्रिटेन के PM ने भरा जुर्माना, माफी भी मांगी

कोरोना लॉकडाउन के दौरान पार्टी आयोजित करना ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और उनके भारतीय मूल के वित्‍त मंत्री ऋषि सुनक को भारी पड़ा है.

कोरोना लॉकडाउन के दौरान पार्टी आयोजित करने पर ब्रिटेन के PM ने भरा जुर्माना, माफी भी मांगी
लंदन:

कोरोना लॉकडाउन के दौरान पार्टी आयोजित करना ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और उनके भारतीय मूल के वित्‍त मंत्री ऋषि सुनक को भारी पड़ा है. न्‍यूज एजेंसी AFP के अनुसार, इस पार्टी के लिए इन दोनों पर जुर्माना लगाया गया है.डाउनिंग स्‍ट्रीट की प्रवक्‍ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्‍होंने कहा, "पीएम और वित्‍त मंत्री को आज सूचना मिली है कि मेट्रोपॉलिटन पुलिस उन्‍हें जुर्माना नोटिस जारी कर रही है."इन दोनों नेताओं पर कोविड लॉकडाउन नियमों के उल्‍लंघन का आरोप लगा था. इस पूरे मामले को पार्टीगेट स्‍कैंडल का नाम मिला था.बाद में पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा, 'मैंने जुर्माना भर दिया है और इस मामले में मैं एक फिर माफी मांगता हूं.'

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अपने डाउनिंग हाउस आवास के गार्डन में पार्टी की खबरों के बाद पीएम बोरिस जॉनसन को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. बाद में जॉनसन हाउस ऑफ कॉमन्स में इसके लिए माफी मांगी थी. प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के गार्डन में आयोजित पार्टी के लिए ईमेल से भेजे गये निमंत्रण-पत्र के मीडिया में आने के बाद से जॉनसन पर विपक्षी लेबर पार्टी के साथ ही उनकी अपनी कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्य भी काफी दबाव था.

- ये भी पढ़ें -

* अबू सलेम की उम्रैकद की सजा के खिलाफ याचिका पर हलफनामा न देने से SC नाराज
* वाराणसी एमएलसी सीट पर 24 सालों से है बाहुबली बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा
* "Superb": विदेश मंत्री की रूस से तेल खरीद पर तीखी टिप्पणी की विपक्षी सांसद ने की तारीफ

चोरों के निशाने पर महंगी सब्जियां, शाहजहांपुर में सब्‍जी मंडी के गोदाम से चोरी हुआ नींबू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com