तमिलनाडु सरकार ने जल्लीकट्टू के आयोजन को दी अनुमति

समारोह के लिए चिह्नित खुले स्थलों में प्रवेश से पहले दर्शकों की थर्मल जांच होगी और उन्हें सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा और मास्क पहनना होगा.

तमिलनाडु सरकार ने जल्लीकट्टू के आयोजन को दी अनुमति

तमिलनाडु सरकार ने जल्लीकट्टू के आयोजन को दी अनुमति

चेन्नई :

तमिलनाडु सरकार ने राज्य के लोकप्रिय खेल ‘जल्लीकट्टू' के अगले महीने आयोजन को अनुमति दे दी है. सरकार ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर लागू दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इसका आयोजन किया जा सकता है. जल्लीकट्टू के लिए अधिकतम 300 प्रतिभागियों और एक अन्य खेल एरुधु विदुम निगाची के लिए अधिकतम 150 प्रतिभागियों को अनुमति दी जाएगी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में सरकार ने बताया कि समारोह के लिए चिह्नित खुले स्थलों में प्रवेश से पहले दर्शकों की थर्मल जांच होगी और उन्हें सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा और मास्क पहनना होगा.

जल्लीकट्टू ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मैदान पर उतारे गए सबसे ज्यादा सांड, दो की मौत

विज्ञप्ति के अनुसार, प्रतिभागियों के पास उनके कोविड-19 से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि करने वाली सरकार द्वारा अधिकृत प्रयोगशालाओं की जांच रिपोर्ट होनी चाहिए. तमिलनाडु में 235 प्रयोगशालाएं हैं. सरकार ने बताया कि जनवरी 2021 में इसके आयोजन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया अलग से जारी की जाएगी. अलंगनल्लूर और पलामेडु तमिलनाडु के वे क्षेत्र हैं, जहां सदियों से इस खेल का आयोजन हो रहा है. जल्लीकट्टू एक पारंपरिक खेल है. यह पोंगल के समय आयोजित होता है. तमिलनाडु में जनवरी में फसलों की कटाई के समय पोंगल मनाया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'जल्लीकट्टू' बना 'खूनी' खेल, तमिलनाडु में 3 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)