कोविड मैनेजमेंट को लेकर याचिकाओं पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस  विक्रम नाथ और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच कोविड की दूसरी लहर के मद्देनज़र कई सुझावों को लेकर दाखिल दो याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी.

कोविड मैनेजमेंट को लेकर याचिकाओं पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, याचिकाकर्ता अपने सुझावों को लेकर केंद्र सरकार के पास जा सकते हैं

नई दिल्‍ली :

कोविड प्रबंधन (Covid Management) को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court)ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. SC ने कहा कि देश की सबसे बड़ी अदालत होने के नाते हम सब कुछ अपने ऊपर नहीं ले सकते. कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता अपने सुझावों को लेकर केंद्र सरकार के पास जा सकते हैं . जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमने पहले ही स्वत: संज्ञान मामले में बड़े मुद्दों को अपने पास जब्त किया है .अब कोविड प्रबंधन को लेकर पोर्टल और वेबसाइट आदि के संचालन के मामलों पर हम सुनवाई नहीं कर सकते. बेहतर होगा कि याचिकाकर्ता इस मामले को लेकर केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के पास जा सकते हैं और अपने सुझाव रख सकते हैं. 

दरअसल जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस  विक्रम नाथ और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच कोविड की दूसरी लहर के मद्देनज़र कई सुझावों को लेकर दाखिल दो याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी.  गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेकर शुरू की सुनवाई में वैक्सीन नीति और ऑक्सीजन के वितरण को लेकर कुछ अहम निर्देश जारी किए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* बंगाल चुनाव से पहले TMC नेताओं को पार्टी में शामिल करना भूल थी : BJP विधायक
* 'क्‍या पाकिस्‍तान की प्रशंसा चाहते हैं किसान नेता?' : केंद्रीय मंत्री ने UP महापंचायत पर साधा निशाना
* महाराष्ट्र के मंत्री ने माना, राज्य में कोरोना की तीसरी लहर आई, फिर लगेंगी पाबंदियां