बंगाल चुनाव से पहले TMC नेताओं को पार्टी में शामिल करना आलाकमान की भूल थी : BJP विधायक

बीजेपी विधायक ने कहा, ये नेता तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी में इसलिए शामिल हुए थे क्योंकि उन्हें लगता था कि पार्टी पश्चिम बंगाल की सत्ता में आएगी और हमारी पार्टी में उन्हें अधिक अहमियत भी मिली, लेकिन अब वे पार्टी छोड़ कर भाग रहे हैं.

बंगाल चुनाव से पहले TMC नेताओं को पार्टी में शामिल करना आलाकमान की भूल थी : BJP विधायक

बीजेपी के विधायक तन्मय घोष पिछले हफ्ते ही तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल (फाइल)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी के चार विधायकों द्वारा तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लेने के बाद पार्टी के भीतर ही सवाल उठने लगे हैं. बीजेपी के एक विधायक ने ही सोमवार को कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी नेताओं को पार्टी में जगह देना आलाकमान की बड़ी भूल थी.कूच बिहार दक्षिण से विधायक निखिल रंजन डे ने कहा कि बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को शामिल कर पार्टी नेतृत्व ने भूल की.

डे ने दावा किया कि अगर टीएमसी नेताओं को शामिल नहीं किया जाता तो बीजेपी और बेहतर प्रदर्शन करती. कूच बिहार में मौजूद बीजेपी विधायक ने कहा कि ये विधायक कभी भी बीजेपी की विचारधारा से नहीं जुड़े थे.डे के मुताबिक, ये नेता बीजेपी में शामिल हुए थे क्योंकि उन्हें लगता था कि पार्टी पश्चिम बंगाल की सत्ता में आएगी और हमारी पार्टी में उन्हें अधिक अहमियत भी मिली, लेकिन अब वे पार्टी छोड़ कर भाग रहे हैं.

पिछले एक माह में चार बीजेपी विधायक पार्टी छोड़कर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं. बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष मुकुल रॉय मई में ही तृणमूल कांग्रेस में लौट चुके हैं. तीन अन्य बीजेपी विधायक भी पाला बदल चुके हैं.
वहीं कूचबिहार जिले के टीएमसी अध्यक्ष पार्थ प्रतिम रॉय ने कहा कि उनके इस तर्क के आधार पर तो विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी बीजेपी की विचारधारा से नहीं जुड़े हैं क्योंकि एक साल पहले तक तो वे हमारे साथ थे. क्या डे अधिकारी पर भी उंगली उठा रहे हैं?''

शुभेन्दु अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल हुए थे. मुकुल रॉय ने दावा किया है कि बीजेपी के कई विधायक आने वाले दिनों में टीएमसी में आने का इंतजार कर रहे हैं, रायगंज के भाजपा विधायक कृष्ण कल्याणी ने रविवार को ऐलान किया था कि वह पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. इससे उनके भी पाला बदलने की संभावना जताई जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* बंगाल चुनाव से पहले TMC नेताओं को पार्टी में शामिल करना आलाकमान की भूल थी : BJP विधायक
* कोल घोटाला मामला : पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस पहुंचे ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी
* नारद स्टिंग ऑपरेशन केस : ED की चार्जशीट में बंगाल के मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हकीम का नाम
* ममता बनर्जी के लिए 'रेड कार्पेट' बिछाने वाले हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर भड़की TMC, बताया 'दलबदलू'