राजस्थान में 69 आईएएस अधिकारियों का तबादला, करौली हिंसा के चलते जिला कलेक्टर को भी हटाया गया

इन तबादलों के तहत करौली के जिला कलेक्टर का भी तबादला किया गया है जहां हाल ही में हिंसा व आगजनी हुई थी.

राजस्थान में 69 आईएएस अधिकारियों का तबादला, करौली हिंसा के चलते जिला कलेक्टर को भी हटाया गया

करौली में नव संवत्सर के अवसर पर आयोजित रैली पर पथराव के बाद हिंसा व आगजनी हुई थी... (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 69 अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसके तहत करौली के जिला कलेक्टर का भी तबादला किया गया है जहां हाल ही में हिंसा व आगजनी हुई थी. राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात तबादलों के आदेश जारी किए. इसके तहत तीन संभागों के आयुक्त व पांच जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. 

तबादले के आदेश के तहत आईएएस विकास सीताराम भाले को जयपुर, जितेंद्र कुमार उपाध्याय को जोधपुर व सांवरमल वर्मा को भरतपुर का नया संभागीय आयुक्त बनाया गया है. वहीं, आईएएस सौरभ स्वामी को प्रतापगढ़, निशांत जैन को जालोर, नकाते शिवप्रसाद मदन को अलवर, प्रकाश चंद्र शर्मा को बांसवाड़ा व अंकित कुमार सिंह को करौली का नया जिला कलेक्टर लगाया गया है.

उल्लेखनीय है कि करौली शहर में दो अप्रैल को नव संवत्सर के अवसर पर आयोजित रैली पर पथराव के बाद हिंसा व आगजनी हुई थी. इन तबादलों में गौरव गोयल को मुख्यमंत्री के सचिव पद पर तथा रवि जैन को जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त पद पर तैनात किया गया है. तबादला सूची में वरिष्ठ आईएएस वीनू गुप्ता, डॉ. सुबोध अग्रवाल, सुधांश पंत, शिखर अग्रवाल व श्रेया गुहा का भी नाम है.

ये VIDEO भी देखें- नींबू के आसमान छूते दामों ने गरीबों को किया परेशान, नींबू पर आश्रित दुकानदारों की हालत खराब 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)