"तालिबानी सोच" : राजस्थान के करौली में हिंसा को लेकर बीजेपी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्‍थान से बीजेपी सांसद राज्‍यवर्धन राठौर ने राज्‍य सरकार पर 'तुष्‍टीकरण और ध्रुवीकरण की राजनीति' करने का आरोप लगाया है.

जयपुर :

राजस्‍थान के करौली में सांप्रदायिक हिंसा को लेकर बीजेपी ने अशोक गहलोत नीत कांग्रेस सरकार पर 'तालिबानी सोच' रखने और तुष्‍टीकरण का आरोप लगाया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्‍थान से बीजेपी सांसद राज्‍यवर्धन राठौर  ने राज्‍य सरकार पर 'तुष्‍टीकरण और ध्रुवीकरण की राजनीति' करने का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि पिछले शनिवार को हिंदू नव वर्ष 'नव संवत्‍सर' पर निकाली गई  मोटरसाइकिल रैली जब एक मुस्लिम बहुल इलाके से गुजर रही थी तो इस पर पथराव किया गया. घटना में दर्जनों लोग और आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. हिंसा में कई दुकानों और कारों को भी आग के हवाले कर दिया गया था.  

रैली में 200 बाइक पर करीब 400 लोग सवार थे. पुलिस का कहना है कि जब जुलूस, संवदेनशील इलाके से गुजर रहा था तो इसमें शामिल लोगों ने भड़काऊ नारेबाजी की, जिसके बाद भीड़ ने पथराव किया. राठौर ने कहा कि करौली की पुलिस ने इस बात को नजरंदाज किया कि इस धार्मिक जुलूस के कुछ दिन पहले ही पत्‍थरों को कुछ घरों में छत पर जमा किया गया है. बीजेपी सांसद ने कहा, 'राजस्‍थान जहां36 समुदाय रहते हैं, वहां राज्‍य सरकार तालिबानी सोच से काम कर रही है. यह बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है...करौली में क्‍या हुआ, क्‍या पुलिस को पता नहीं था या उसने आंखें बंद कर रही थीं? कई टन पत्‍थर थे.  ' 

उन्‍होंने कहा, 'घटना को सात दिन गुजरने के बावजूद किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. हमारी पार्टी के नेता वहां गए और उनके जाने के बाद एफआईआर दर्ज की गई. यह पूरी तरह से तुष्‍टीकरण की राजनीति है.' दूसरी ओर राजस्‍थान पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है कि कोई कार्रवाई नहीं की गई. राजस्‍थान के पुलिस प्रमुख मोहन लाल लाथर (Mohan Lal Lathar) ने कहा, 'कानून व्‍यवस्‍था का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. 23 लतोगों को अरेस्‍ट किया गया है और जांच के दौरान 44 अन्‍य की पहचान की गई है.' पुलिस का यह भी कहना है कि जुलूस के दौरान, इसमें शामिल लोगों ने जानबूझकर भड़काऊ नारे लगाए जिसके कारण झड़प हुई. बीजेपी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि सभ्‍य समाज में इस तरह की हिंसा का कोई स्‍थान नहीं है. 

- ये भी पढ़ें -

* 18+ वालों को भी परसों से लगेगा कोरोना वैक्सीन का तीसरा डोज़
* 26/11 हमले के बाद सुरक्षा के लिए लगाई गई स्पीड बोटों के रखरखाव में हेराफेरी, पुलिस ने किया केस दर्ज
* रिश्वत मामले में गिरफ्तार अधिकारी के घर से तीन करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्राइम रिपोर्ट इंडिया: समुदाय विशेष के खिलाफ नफ़रती बयान देने के मामले में FIR दर्ज