Punjab Election : 'हमारा सर्वे दिखा रहा है चमकौर साहिब से हार रहे चन्नी' : केजरीवाल का दावा

पंजाब विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है, जिसमें चन्नी चमकौर साहिब सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं.

Punjab Election : 'हमारा सर्वे दिखा रहा है चमकौर साहिब से हार रहे चन्नी' : केजरीवाल का दावा

पंजाब चुनाव में सीएम चन्नी को लेकर अरविंद केजरीवाल ने दिया बयान

चंडीगढ़:

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि चन्नी के एक रिश्तेदार के ठिकानों पर हाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी में करोड़ों रुपये की बरामदगी से ‘‘लोग हैरत में हैं.''  केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘हमारा सर्वेक्षण दिखा रहा है कि चन्नी जी चमकौर साहिब से हार रहे हैं. टीवी पर ईडी के अफ़सरों को नोटों की इतनी मोटी-मोटी गड्डियां गिनते देख लोग हैरान हैं.'' पंजाब विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है, जिसमें चन्नी चमकौर साहिब सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं. केजरीवाल ने ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस नेता को घेरने की कोशिश करते हुए बुधवार को कहा था कि चन्नी आम आदमी नहीं ‘‘बेईमान आदमी'' हैं. 

आप संयोजक ने अपनी टिप्पणी के माध्यम से चन्नी के खुद को आम आदमी बताने के प्रयासों को निशाना बनाने की कोशिश की थी. चन्नी पिछले साल पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद से खुद को एक आम आदमी दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

'आपको कोई और चेहरा दिख रहा है?'- यूपी में कांग्रेस का CM उम्मीदवार पूछने पर प्रियंका गांधी का जवाब

केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट किया था, ‘‘चन्नी आम आदमी नहीं, बेईमान आदमी हैं.'' वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री से उनके रिश्तेदार के ठिकानों पर ईडी के छापे में भारी मात्रा में नकदी की बरामदगी के बारे में स्पष्टीकरण मांगा था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब में अवैध बालू खनन के संदर्भ में धनशोधन जांच के सिलसिले में बुधवार को छापेमारी के दौरान 10 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे, जिनमें आठ करोड़ रुपये चन्नी के रिश्तेदार के यहां से मिले थे.

'UP से होगी नए विजन की शुरुआत'- कांग्रेस ने जारी किया यूथ मेनिफेस्टो; जानें युवाओं के लिए क्या किए वादे

ईडी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, छापेमारी के दौरान पंजाब में ‘अवैध' खनन और सम्पत्ति हस्तांतरण से जुड़े दस्तावेज, मोबाइल फोन, 21 लाख रुपये मूल्य से अधिक का सोना और 12 लाख रुपये कीमत की एक ‘रोलेक्स' घड़ी भी जब्त की गई है. गौरतलब है कि चन्नी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केन्द्र सरकार पर उन्हें फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था. वहीं, कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी ‘‘ अवैध एवं दुर्भावनापूर्ण'' तरीके से चन्नी और मौजूदा राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए छोपमारी कर रहे हैं. पार्टी ने ईडी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)